4 लाख रूपये लेकर नकल करवाने वाला शिक्षक को एसओजी ने किया गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर । राजस्थान में नई सरकार का गठन होते ही पेपर लिक की घटनाओं को रोकने और पेपर लीक के मामलों में आरोपियों की धर पकड़ के लिए गठित एसआईटी एसओजी ने काम करना शुरू कर दिया है और इसी कड़ी में एसओजी में चार लाख रूपए लेकर सिपाही की भर्ती परीक्षा में नकल करवाने वाले सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है ।

सूत्रों के अनुसार डीडवाना कुचामन जिले के नरोट निवासी मूलाराम जाट वर्तमान में जिला की राज्य के उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय में शिक्षक हैं । एटीएस एसओजी के एडीजी बीके सिंह के अनुसार मार्च 2018 में आयोजित राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में सिस्टम को हैक कर परीक्षा टी को ऑनलाइन नकल करवाने के मामले में एक मामला दर्ज हुआ था।

इस मामले में शिक्षक मूलाराम जाट की लिप्तताता पाई गई थी जिसकी 2018 से ही तलाश थी जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि उसने इस काम की एवज में चार लाख रुपए लिए थे ।

अब सवाल यह उठता है कि एसओजी को 2018 से शिक्षक मूलाराम की तलाश थी जबकि वह सरकारी शिक्षक होने के नाते पिछले 4 साल से लगातार अपनी ड्यूटी दे रहा था उसको पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाए आखिर क्यों ? क्या उसे राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था ? क्या उसे राजनीतिक दबाव के चलते गिरफ्तार नहीं किया गया ? इस एक मामले से संदेह और आशंका नजर आ रही है कि नकल करवाने वाले गिरोह और पेपर लिक करवाने वाले गिरोह को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था ?।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम