SMS अस्पताल के डाक्टर के जयपुर ,सीकर सहित 4 जगह छापे

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी चिकित्सालय सवाई मानसिंह हॉस्पिटल के चिकित्सक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की अलग-अलग टीमों ने आज जयपुर सहित सीकर झुंझुनू चूरू में एक साथ छापे डाले हैं खबर लिखे जाने तक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की सर्च करवाई जा रही थी ।

डीजी एसीबी राजीव शर्मा ने बताया कि डॉक्टर रंजन लांबा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की जानकारी मिली थी और इस पर एसीबी इंजेलिजेंस से जांच करवाई गई तो जांच में कई संपत्तियों के बारे में जानकारी मिलने पर एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति होने की डॉक्टर लांबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।और कोर्ट से अनुमति लेकर कार्रवाई शुरू की गई है।

डॉ. रंजन लांबा एसएमएस जयपुर में चिकित्सक हैं और उनकी पत्नी डॉ. सुनीता लांबा का झुंझुनूं में स्पार हॉस्पिटल के नाम से संचालित निजी अस्पताल भी है। डॉ. लांबा का एक भाई भी सरकारी चिकित्सक हैं।

एसीबी ने सुबह सवेरे यह तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान अस्पताल में भी आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई। बताया जाता है कि झुंझुनूं के गुढा रोड स्थित स्पार अस्पताल पर एसीबी ने सर्च किया है। स्पार अस्पताल के मालिक एसएमएस में चिकित्सक डॉ. रंजन लांबा, उनकी पत्नी डॉ. सुनिता लांबा है तथा इस अस्पताल में उनके चचेरे भाई और पातुसरी पीएचसी में चिकित्सक डॉ. अभिषेक लांबा का भी कनेक्शन बताया जा रहा है ।

एसीबी की टीम ने डॉ. लांबा के मकान और एक आलीशान फॉर्म हाउस पर छापा मारा। इसके अलावा झुंझुनूं, चूरू और सीकर से भी एसीबी की टीमो ने छापे डाले। खबर लिखे जाने तक जांच जारी थी । जांच  पूरी कार्रवाई होने के बाद एसीबी इस मामले में खुलासा करेगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम