In Rajasthan, political tussle between CM Gehlot V / S Sachin Pilot, should not be made for Congress ...
जयपुर राजस्थान

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 

जयपुर। कांग्रेस में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ओर से गहलोत गुट के विधायकों उलसे संपर्क करने की मुहिम को अब धक्का लगा है।

दरअसल पिछले दो दिनों में सचिन पायलट ने जितने भी गहलोत गट के विधायकों से संपर्क किया है उन सभी विधायकों ने बातचीत की सारी रिपोर्ट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दे दी है और बातचीत से अवगत करवा दिया है।

ऐसे में सचिन पायलट कैंप के भीतर भी इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं चल पड़ी है कि आखिर गहलोत गुट के विधायकों से संपर्क करके कहीं अपनी फजीहत तो नहीं कराई जा रही है।

मंत्री खाचरियावास और विश्वेंद्र ने सीएम को दी रिपोर्ट 

विश्वस्त सूत्रों की माने तो सचिन पायलट की ओर से गहलोत गुट के माने जाने वाले मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और विश्वेंद्र सिंह ने बातचीत का विवरण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दे दिया है।

सचिन पायलट ने सोमवार रात जहां अपने धुर विरोधी माने जाने वाले प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर डेढ़ घंटे बातचीत की थी तो वही कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह से भी फोन पर करीब 15 से 20 मिनट बातचीत की थी इसके बाद दोनों ही नेताओं ने अपने साथ हुई बातचीत का विवरण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दे दिया है।

इसके अलावा सचिन पायलट ने करीब एक दर्जन और विधायकों से फोन पर संपर्क किया था उन विधायकों ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरी बातचीत से अवगत करवा दिया है।

दिग्विजय सिंह ने पायलट को भेजा था प्रताप सिंह खाचरियावास के पास 

विश्वस्त सूत्रों की माने तो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कहने पर ही सचिन पायलट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे चर्चा यह भी है कि इन दिनों राजेंद्र गुढ़ा भी दिग्विजय सिंह के कहने पर ही गहलोत कैंप पर हमलावर हुए हैं।

वही बसेड़ी से कांग्रेस विधायक और एससी आयोग के चेयरमैन खिलाड़ी बैरवा को भी दिग्विजय सिंह का बेहद करीबी माना जाता है। कांग्रेस गलियारों में चर्चा इस बात की भी है कि इस पूरे सियासी घटनाक्रम के पीछे दिग्विजय सिंह को ही बताया जा रहा है।

पालक दिल्ली में कर रहे कई नेताओं से मुलाकात वहीं दूसरी ओर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मंगलवार शाम को ही दिल्ली पहुंच गए थे जहां उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात की और आज भी कई नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/