शिक्षा विभाग – चयनित व्याख्याताओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं को कार्यभार ग्रहण कराने के आदेश

Jaipur। चुनाव आयोग (election Commission) ने हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) से चयनित व्याख्याताओं (Lecturers) शिक्षक शिक्षिकाओं(teachers) भीलवाड़ा, राजसमंद और चुरू मे कार्यभार ग्रहण कराने और कार्यमुक्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरव स्वामी (Director of Secondary Education Saurav Swamy) ने इस संबंध में भीलवाड़ा राजसमंद और चूरू के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित तथा निदेशालय द्वारा काउंसलिंग के बाद ब्लॉक और स्कूल है आवंटित की गई।

व्याख्याताओं तथा शिक्षक शिक्षिकाओं को चुनाव आयोग ने शिथिलता देते हुए कार्यभार ग्रहण कराने और कार्यमुक्त करने के आदेश दिए हैं इसके तहत सभी तीनों जिलों के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी इन सभी चयनित व्याख्याताओं और शिक्षक शिक्षिकाओं को तत्काल प्रभाव से कार्यभार ग्रहण कराएं और कार्यमुक्ति करें।

विदित है कि दैनिक रिपोर्टर्स डॉट कॉम ने इस संबंध में 3 दिन पहले ही संकेत दिए थे कि निर्वाचन आयोग द्वारा सरकार और निदेशालय की पहल पर इन सभी नवनीत चयनित व्याख्याताओं शिक्षक शिक्षिकाओं को आचार संहिता लागू तीनों जिलों में शिथिलता देगी।

News Topic : election Commission,Rajasthan Public Service Commission,Lecturers, teachers