शहर के 3 अपार्टमेंट में छापे 20 युवक– युवतियां गिरफ्तार 100 से अधिक वाहन जप्त

Jaipur News। दीपावली के मध्यनजर अपराधों पर लगाम लगाने के लिए आज तडक़े कदीब 3 बजे जयपुर शहर की पूर्व क्षेत्र की जिला पुलिस ने फिर सर्च अभियान चलाया और तीन अपार्टमेंट ओं में दबिश देकर वहां से 20 युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया तथा 100 से अधिक वाहन बरामद किए जो संभवत या चोरी के बताए जाते हैं बताया जाता है कि यह युवक-युवतियों का ग्रुप वाहन चोरी की वारदातों के साथ-साथ अन्य आपराधिक गतिविधियों में भी लिप्त है और अपार्टमेंट ओं में रह रहे हैं पुलिस इन पकड़े गए युवक युवतियों से गहनता से पूछताछ कर रही है जिनसे और भी राज खुलने की संभावना है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) डॉ. राहुल जैन ने बताया कि मालवीय नगर सहायक पुलिस आयुक्त महेन्द्र शर्मा के सुपर विजन में शुक्रवार अलसुबह खोह नागोरियान, मालवीय नगर, जवाहर सर्किल व बजाज नगर पुलिस जाप्ते से खोह नागोरियान इलाके में नवलगिरी, धवलगिरी व उदयगिरी अपार्टमेंट की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया गया। इतनी पुलिस के भारी जाब्ते से अपार्टमेंट को छावनी बने देखकर लोगों में खलबली मच गई। चार थानों के पुलिस जाब्ते ने तीन अपार्टमेंट के सौ से अधिक फ्लेटों को खंगाल बीस संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उन्होंने ने बताया कि जिले के कई कॉलोनियों और बस्तियों में अवैध तरीके से लोग रह रहे हैं। इनमें से कई को कई बार एनडीपीएस, अवैध हथियार और चोरी के मामलों में पकडा जा चुका है। लगातार मामले बढ़े तो इस तरह के क्षेत्रों में ग्रुप सर्च शुरू की गई है और इन सर्च के अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैंं कई अपराधिक मामले खुल रहे हैं। सर्च जल्द ही अन्य थाना क्षेत्रों में भी करने की तैयारी है।

मालवीय नगर सहायक पुलिस आयुक्त महेन्द्र शर्मा ने बताया कि तीनों अपार्टमेंट के 100 से अधिक फ्लैट को खंगाला गया। सर्चिग में लावारिस मिली 100 से ज्यादा वाहनों को चैक किया। पुलिस ने फ्लैटस् में मिले 20 लोगों को संदिग्ध मानकर हिरासत में लिया है, जिनमें पूछताछ की जा रही है। मालवीय नगर में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर रूपा मीणा व मनीष सैनी के घर पर भी पुलिस दल ने दबिश दी। तलाशी में दोनों बदमाशों के यहां से कुछ नहीं मिलना बताया गया है।

थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि कुछ युवक और युवतियां अवैध तरीके से बिना जरूरी दस्तावेजों के नवलगिरी, धवलगिरी व उदयगिरी फ्लेट्स में रह रहे हैं। इसके बाद में पुलिस ने सर्च शुरु किया। सर्च के दौरान बिना दस्तावेजों के दर्जनों वाहन मिले हैं। इनमें से अधिकतर चोरी के हैं। इस बारे में पड़ताल की जा रही है। बहुत सारे लोग बिना वैध दस्तावेजों के भी यहां रह रहे हैं उनसे भी पूछताछ की जा रही है।