सेकेंड ग्रेड भर्ती-2022 मामला- RPSC सचिव सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों नोटिस जारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर / राजस्थान हाई कोर्ट में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती मामले में परिणाम में हुई अनियमित के मामले को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग की सचिव शिक्षा विभाग के शासन सचिव और शिक्षा विभाग के शिक्षा निदेशक को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है ।

द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2022 के परिणाम में अनियमितता के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश सुदेश बंसल की बेंच ने सचिव आरपीएससी, प्रमुख शिक्षा सचिव और निदेशक माध्यमिक शिक्षा विभाग से जवाब-तलब किया है।

अभ्यार्थी मनीषा कंवर व अन्य के अधिवक्ता रामप्रताप सैनी ने हाईकोर्ट को बताया कि आरपीएससी की ओर से अप्रैल, 2022 में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन मांगे गये थे। जिसमें याचिकाकर्ताओं ने विज्ञान विषय के लिए आवेदन किया था। लिखित परीक्षा के बाद आरपीएससी ने एक जून को प्रथम उत्तर कुंजी जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी थी।

जिस पर याचिकाकर्ता ने अपनी आपत्तियां पेश कर दी। इसके बावजूद आयोग ने याचिकाकर्ताओं की आपत्तियों को तय नहीं किया और 4 अगस्त को परिणाम जारी कर दिया। जबकि अंतिम उत्तर कुंजी जारी किए बिना परिणाम जारी करना गलत है।

साथ हीआयोग की ओर से याचिकाकर्ताओं की आपत्तियां तय नहीं की गई और अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी नहीं की गई। याचिकाकर्ताओं ने आपत्तियों को तय कर संशोधित उत्तर कुंजी जारी करने की मांग करते हुए परिणाम को रद्द करने तथा नए सिरे से परिणाम जारी करने के निर्देश दिए जाने की हाईकोर्ट से गुहार लगाई हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम