Education Department - Government's gift to the unemployed in Rajasthan, recruitment of more than 77 thousand posts
जयपुर

Sarkari Noukari :राजस्थान में चिकित्सा विभाग में 9 हजार विभिन्न पदों पर होगी संविदा भर्ती – मीणा

जयपुर /राजस्थान सरकार ने सरकारी नौकरी (Sarkari Noukari) के लिए  चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा की पहल पर विभाग के सुदृढ़ीकरण और स्वास्थ्य ढांचे को और अधिक मजबूती देने के लिए 8890 विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती (recruitment) की जाएगी।

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि प्रदेश भर में (medical department in Rajasthan) प्रबंधकीय संवर्ग के 666, नर्सिग एवं पैरामेडिकल के 4693 और कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारियों सहित सदी की महामारी कोरोना में स्वास्थ्य कार्मिकों ने सेवा भाव से काम कर सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाई है। उन्होंने कहा कि आगे भी विभाग में मैनपावर की नहीं रहने दी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि प्रबंधकीय संवर्ग में राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर के कुल 666 संविदा पदों को भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि नर्सिग एवं पैरामेडिकल संवर्ग के 4682 एवं 11 ट्रेनी एनलिस्ट सहित कुल 4693 संविदा पदों पर भर्ती की जाएगी।

श्री मीणा ने बताया कि इसी तरह कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 3531 नये संविदा पदों की भी भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी भर्तियां कार्मिक विभाग द्वारा जारी नए संविदा नियमों से की जाएगी। उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से सभी पदों के लिए सहमति मिल गई है जल्द ही संबंधित एजेंसियों द्वारा उचित प्रक्रिया अपनाकर भर्तियां करवाई जाएंगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम