सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा रिहा होने के बाद धरने पर बैठे

Jaipur News। ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आमागढ़ दुर्ग पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा आदिवासी समाज का झंडा लगाने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आने के बाद रविवार सुबह सांसद मीणा को हिरासत में लिया गया। विवाद बढने पर बाद में पुलिस ने डॉ. मीणा को रिहा कर दिया। किरोड़ी लाल मीणा ने पुलिस हिरासत …

सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा रिहा होने के बाद धरने पर बैठे Read More »

August 1, 2021 4:59 pm

Jaipur News। ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आमागढ़ दुर्ग पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा आदिवासी समाज का झंडा लगाने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आने के बाद रविवार सुबह सांसद मीणा को हिरासत में लिया गया। विवाद बढने पर बाद में पुलिस ने डॉ. मीणा को रिहा कर दिया।

किरोड़ी लाल मीणा ने पुलिस हिरासत के बाद पुलिस को मांग पत्र सौपते हुए कहा कि आमागढ़ पर फहराया गया झंडा नहीं हटाया जाए। डॉ. किरोड़ीलाल के साथ आमागढ़ पहाड़ी पर चढ़े नौ लोगों को भी रिहा कर दिया गया पर रिहा होने के बाद डॉ. मीणा जवाहरलाल नेहरू मार्ग स्थित गांधी सर्किल पहुंचने के बाद मामला फिर बदल गया।

वहां समाज के लोगों को सम्बोधित करने के बाद मांगों पर सरकार की ओर से लिखित में नहीं देने तक वहां धरना जमा दिया। उनके साथ हजारों की संख्या में लोग धरने पर जमा हो गए उससे जेएलएन मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया।

इससे पूर्व सांसद किरोड़ी लाल मीणा के पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद जगह-जगह आदिवासी समाज के युवाओं में आक्रोश व्याप्त हो गया और सांसद समर्थकों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

विद्याधर नगर थाने के बाहर सांसद समर्थक और भाजपा कार्यकर्ता एकत्रित होकर प्रदर्शन कर किरोड़ी लाल मीणा की रिहाई की मांग करते दिखे।

इसके मीना समाज की महिलाएं भी थाने के बाहर गीत गाती नजर आई। सांसद समर्थकों व भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना था कि जब तक मीणा रिहा नहीं होंगे तब तक वह सडक से नहीं उठेंगे।

आखिरकार पुलिस प्रशासन ने बढते विवाद को देखते हुए डॉ. मीणा को रिहा कर दिया। डॉ.मीणा ने रिहा होने के बाद थाने के बाहर आकर अपने सभी समर्थकों से शांति पूर्ण तरीके से अपने-अपने घर जाने की अपील की है।

इसके साथ ही सरकार से कहा कि वे आदिवासियों के प्राचीन स्थलों का संरक्षण करें। भविष्य किसी भी स्थल के साथ तोड़फोड़ या छेड़छाड होगी तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा सदियों से आमागढ़ पर मीणा समाज की पताका लहरा रही है जिसे कुछ असामाजिक तत्वों ने हटाकर भगवा झंडा लगा दिया था जिसे हटाकर अब फिर से मीणा समाज की फताका फहरा दी गई है।

साथ ही उन्होंने कहा कि मीणा समाज शुरु से ही हिंदू धर्म को मानता आ रहा है उसकी रग- रग में हिंदू धर्मा रचा- बसा है इसलिए कोई भी उनके हिंदू होने या नहीं होने पर सवाल नहीं उठाए। उन्होंने प्रशासन से यथा स्थिति बनाए रखने की अपील की है।

मीणा को पुलिस हिरासत में लेने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सतीश पूनियां, विधायक रामकेश मीणा और मुरारी लाल मीणा डॉ.किरोड़ीलाल मीणा के समर्थन में आ गए और कहा कि कांग्रेस आमागढ़ के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही हैं।

कांग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ.किरोड़ीलाल मीणा की गिरफ्तारी निंदनीय है। डॉ.किरोड़ीलाल मीणा को तुरंत रिहा जाए किया।

गौरतलब है कि पताका फहराने और फाडने के विवाद के बाद जयपुर पुलिस ने आमागढ़ किले में सभी का प्रवेश बंद कर दिया था जिससे किसी तरह का विवाद नहीं हो।

लेकिन आमागढ़ दुर्ग पर चल रहे विवाद में मीणा समाज का झंडा फहराने के लिए राज्यसभा सांसद डॉ. मीणा पुलिस व खुफिया तंत्र को धता बताते हुए रविवार अलसुबह जंगल के रास्ते दुर्ग पर पहुंच गए थे।

जहां उन्होंने झंडा फहराते हुए शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करने का प्रयास किया तो पुलिस ने सांसद मीणा को हिरासत कर लिया था।

Prev Post

मो.रफ़ी को गायक धनराज साहू ने नॉनस्टॉप 8 घण्टे गाकर दी श्रद्धांजलि

Next Post

Big Boss 15 में Neha Bhasin के नाम पर लगी मुहर

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी

Top News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सुमन, रिजवाना बानो एवं दिनेश को मिली राहत
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज