Formation of half a dozen committees for Congress Chintan Shivir, only Sachin Pilot from Rajasthan included in committee
जयपुर राजस्थान

सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से मुलाकात, सत्ता और संगठन में बड़े बदलाव के संकेत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कल दिल्ली में सोनिया गांधी से हुई लंबी मुलाकात के बाद आज राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट में सोनिया गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की है।आज शाम 4:30 बजे सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर जाकर सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की।

Sachin Pilot meets Sonia Gandhi, signs of major changes in power and organization

इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद सत्ता और संगठन में बड़े बदलाव के संकेत सामने आ रहे हैं। इधर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी युवा नेताओं को आगे बढ़ाने और सत्ता और संगठन में एवं पद दिए जाने का सुझाव कांग्रेस आलाकमान को दिया था।

सूत्रों की माने तो पायलट और सोनिया गांधी के बीच हुईं मुलाकात के बाद सचिन पायलट को संगठन में कोई बड़ा पद मिलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि उन्हें फिर से प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है। चर्चा यह भी है कि उन्हें आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में कैंपेन कमेटी का प्रमुख बनाकर भेजा जा सकता है।

https://www.facebook.com/100008255830266/posts/3226391600979336/

इससे पहले सचिन पायलट ने 8 अप्रैल को दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी।उस दौरान भी कई तरह की चर्चाएं चल पड़ी थी। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के बाद सचिन पायलट कैंप की बची हुई डिमांड को भी पूरा किया जा सकता है।

दरअसल पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पिछले डेढ़ साल से बिना किसी पद के पार्टी में काम कर रहे हैं। वही राजस्थान में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सचिन पायलट कैम्प चाहता है कि विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट को आगे रखकर विधानसभा चुनाव लड़ा जाए जिससे सरकार प्रदेश में फिर से रिपीट हो सके। सचिन पायलट भी लगातार दावा कर रहे हैं कि पहली बार राजस्थान में परंपरा टूटेगी और कांग्रेस पार्टी फिर से सत्ता में लौटेगी

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/