दुबई से रेडियो मे छुपाकर राजस्थान लाया जा रहा सोना पकडा, एक गिरफ्तार

Jaipur। जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर कस्टम विभाग (Custom department) ने बुधवार को एक यात्री ने 347 ग्राम सोना जब्त किया है। जिसकी बाजार कीमत 16 लाख रुपये है। यह सोना (Gold) दुबई (Dubai) से फ्लाइट में तस्करी कर रेडियो की बैटरी में छिपा कर लाया जा रहा था।

कस्टम आयुक्त एमएल शेरा ने बताया कि पकड़ा गया यात्री शाहिद अली सीकर जिले में लक्ष्मणगढ़ तहसील का रहने वाला है जो बुधवार को दुबई से फ्लाइट में जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के कर्मचारियों की चैकिंग देख वह घबरा गया। यात्री शाहिद अली पर कस्टम विभाग को शक हुआ तो उसके सामान को बारीकी से चैक किया।

तब उसके ट्रॉली बैग में रखे रेडियो को खोलकर देखा गया तो इसमें करीब दो इंच लंबाई वाली दो स्टील की ठोस छड़ें बरामद हुई। जो कि नीले रंग के टेप में लिपटी हुई थी। इन दोनों छड़ों को कटर से काटकर देखा तो स्टील की ट्यूब में ठूंस कर रखी हुई 347 ग्राम सोने की दो छड़ें बरामद हुई। जिसकी बाजार कीमत 16 लाख रुपये है। वहीं आरोपित शाहीद अली से कस्टम अधिकारियों ने पूछताछ कि सामने आया कि उसे यह रेडियो दुबई में एक व्यक्ति ने ट्राॅली बैग में रख कर दिया था।

Air port Jaipur
File Photo – Air port Jaipur

उसे बताया गया था कि जयपुर एयरपोर्ट के बाहर एक आदमी यह रेडियो लेने आएगा। इस काम के लिए उसने शाहिद अली की दुबई से जयपुर की हवाई टिकट करवा दी थी और साथ ही ट्राली बैग को एयरपोर्ट के बाहर लेने आने वाला व्यक्ति भी एक हजार रुपये नकद देने वाला था। लेकिन इसके पहले ही कस्टम विभाग ने सोना पकड़ लिया।

News Topic : Jaipur,Jaipur Airport,Custom department,Gold,Dubai