Tuesday, January 31, 2023

RCA चुनाव- के वैभव गहलोत फिर बने अध्यक्ष, भीलवाड़ा के शर्मा कोषाध्यक्ष , घोषणा कल

जयपुर/ राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर चल रहा है विवाद दूसरे नांदू गुट बातचीत के बाद चुनाव मैदान हटने के साथ ही आर सी ए के एक बार फिर से वैभव गहलोत अध्यक्ष बन गए हैं हालांकि अधिकृत रूप से इसकी घोषणा चुनाव कार्यक्रम के तहत कल चुनाव अधिकारी द्वारा की जाएगी।

राजस्थान क्रिकेट टीम के होने वाले चुनाव में बगावत करते हुए गिरिराज सनाढ्य और नांदू गुट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी गुट के दावेदार वैभव गहलोत के सामने चुनाव मैदान में ताल ठोक दी थी।

लेकिन विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी से हुई वार्ता और 16 के बाद गिरिराज सनाढ्य और नांदू गुट द्वारा आज नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने से पहले नाम वापस लेते हुए ।

चुनाव मैदान से हटने का निर्णय लिया और इसी के साथ ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के वैभव गहलोत और उनका गुट के निर्विरोध निर्वाचन होना तय हो गया है।

Rc1 के मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील अरोड़ा ने स्क्रूटनी के बाद प्रत्याशी की फाइनल सूची जारी की थी इसके तहत आरसी के सभी 6 पदों के लिए 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे।

विदित है की नागौर श्रीगंगानगर अलवर भरतपुर और धौलपुर को डिसक्वालीफाई अर्थात अयोग्य किया गया हुआ था और इसी कारण इन जिलों के खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल रहा था।

इसी को लेकर गिरिराज सनाढ्य और नांदू गुट नाराज चल रहा था विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ हुई बातचीत के बाद जोशी ने कहा कि सभी जिला संघों के साथ समान व्यवहार किया जाएगा और इस बात पर सहमति बनने के बाद बागी गुट ने चुनाव मैदान छोड़ने का निर्णय लिया।

और इस तरह जोशी गुट की ओर से अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत सहित सभी 6 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हुआ चुनाव अधिकारी सुनील अरोड़ा कल अधिकृत रूप से निर्वाचन की घोषणा करेंगे ।

वैभव गहलोत अध्यक्ष रतन सिंह शक्ति सिंह उपाध्यक्ष भवानी सा महताब सचिव कोषाध्यक्ष रामपाल शर्मा संयुक्त सचिव राजेश भडाना कार्यकारिणी सदस्य फारूक अहमद होंगे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए