भीलवाड़ा अजमेर डेयरी सहित सभी डेयरियों में अब एमडी की जगह लगेंगे आरएएस अधिकारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। राजस्थान सरकार में प्रदेश में संचालित भीलवाडा अजमेर सहित दूध सरस डेयरियों महाप्रबंधक अर्थात एचडी के पद पर अब आरएएस अधिकारियों को लगाने का मानस बन चुकी है और इसकी कवायत भी शुरू करती है ।

सरस दूध डेयरियों मे मनमानी रोकने प्रभावी नियंत्रण करने और सरकार तथा डेयरी संघ के बीच संमजस्य सही वह मजबूत हो इस उद्देश्य को लेकर सरकार सभी सरस दूध डेयरियों मे महाप्रबंधक अर्थात एचडी के पद पर आरएएस अधिकारियों को लगाना चाहती है प्रदेश के अजमेर भीलवाड़ा जोधपुर श्रीगंगानगर कोटा आदि सरस दूध डेयरी में रस लगाने की कावड़ शुरू हो गई है।

गोपालन विभाग की ओर से इस संबंध में एक प्रस्ताव वित्त विभाग मे भेजा गया है इस प्रस्ताव पर वित्त विभाग से रस के पद सर्जन की स्वीकृति मांगी गई है। वित्त विभाग की स्वीकृति के बाद इन सभी डेयरी संघो में एमडी के पद पर आरएएस अधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी ।

वर्तमान में डेयरी संघो में डेयरी के ही टेक्निकल अधिकारियों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर पदोन्नति दी जाकर एमडी बनाया जाता है । जयपुर डेयरी मे पहली बार साल 2021 मे कांग्रेस सरकार नेएम डी के पद पर आरएएस अधिकारी की नियुक्ति की गई थी उसे समय भी देरी संघो के अध्यक्षों की ओर से इसको लेकर कड़ा विरोध किया गया था लेकिन सरकार ने विरोध को दरकिनार करते हुए आरएएस अधिकारी को लगाया था।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम