जयपुर में पैट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ फूटा आक्रोश

जयपुर।पैट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा बढोतरी के विरोध में कांगे्रस नेताओं ने शुक्रवार को अनूठा प्रदर्शन कर विरोध जताया। इस दौरान राजधानी के मानसरोवर इलाके में कांग्रेस नेताओं के साथ सामाजिक व व्यापारिक संगठनों ने  कार को रस्सी से बांधकर खींचा।

कार्यक्रम संयोजक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पं. सुरेश मिश्रा ने बताया कि पैट्रोल-डीजल की बेताहाशा वृद्धि से आमजन परेशान है और अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी कारों को रस्सीयों से खींचा। विरोध प्रदर्शन के दौरान कारों पर हमारी कार हो गई बेकार के स्लोगन लगाए गए। इसके साथ ही कार हुई बेकार के बैनर व पोस्टर लेकर भी कांग्रेस नेताओं ने जनता का ध्यान अपनी ओर खींचा।

इस अवसर पर जयपुर शहर अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य व केन्द्र सरकार जानबूझकर पैट्रोल डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है। एक्ससाईज डयूटी व विभिन्न करों को कम करके जनता को मूल्य वृद्वि से राहत दिलाई जा सकती हैं। इस कदम से सरकार का जनविरोधी चेहरा जनता के सामने आ चुका है।

51 गाडियो को खींचकर निकाली रैली

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 51 कारों को रस्सी से बांधकर खींचा तथा उसके बाद ऊंट गाडी से बांध दिया। इस दौरान मानसरोवर इलाके में रैली भी निकाली गई।

इस रैली में संजय बाफना, मानसरोवर ब्लॉक अध्यक्ष सीताराम शर्मा, पार्षद मुकेश शर्मा, कमल वाल्मिकी, धर्मसिंघ सिघानियां, पीसीसी महासचिव महेश शर्मा सहित अनेक कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

अब खून से हस्ताक्षर अभियान

https://youtu.be/5ZPneOsdv5k

आंदोलन की जानकारी देते हुए मिश्रा ने बताया कि रणनीति के तहत विरोध स्वरूप खून से हस्ताक्षर अभियान प्रारम्भ किया जाएगा। इसमें आमजन के हस्ताक्षर कराकर प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा। जब तक पैट्रोल डीजल के दाम कम नहीं होगें तब तक यह विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।