Establishing a physical relationship with mutual consent is not rape, read full news
जयपुर राजस्थान

नर्सिंग छात्रा जिसे बांधती थी राखी उसी ने किया गैंगरेप और कर दी हत्या

जयपुर/ राजस्थान के जोधपुर शहर में 5 दिन पहले मिली एक नर्सिंग छात्रा की लाश के मामले में खुलासा हो गया है नर्सिंग छात्रा जिसे बांधती थी राखी उसी ने अपने साथी के जन्मदिन मनाने के बहाने होटल में ले जाकर गैंगरेप किया जाए नहीं गैंगरेप के बाद नर्सिंग छात्रा की हत्या तक कर दी पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है नर्सिंग छात्रा के साथ गैंगरेप और हत्या का खुलासा उसकी मेडिकल रिपोर्ट से हुआ।

जोधपुर शहर के बनाड़ सेक्टर में रहने वाली उमेद हॉस्पिटल में प्रथम वर्ष की नर्सिंग छात्रा प्रियंका (18)(बदला हुआ नाम) की लाश 4 नवंबर को जोधपुर के मटकी चौराहा स्थित ब्लैक बुल होटल के कमरा नंबर 105 में फंदे से लटकी मिली थी । पुलिस में होटल संचालक की सूचना पर नर्सिंग छात्रा के परिजनों के मौजूदगी में होटल के कमरे का दरवाजा तोड़कर लाश को फंदे से उतारा था और मेडिकल पोस्टमार्टम कराया शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि छात्रा प्रियंका के साथ रेप हुआ है उसकी मौत फंदे से हुई है।

 महिला RAS अधिकारी निलंबित

पुलिस ने इस मामले में जब होटल संचालक से पूछताछ और छानबीन की तो सामने आया कि नर्सिंग छात्रा प्रियंका ने 2 नवंबर को अपने दोस्त मनीष प्रजापत(18) और अपने नाबालिक रिश्तेदार भाई के साथ होटल में रुकी थी क्योंकि 2 नवंबर को प्रियंका के रिश्तेदार भाई का जन्मदिन था और वह जन्मदिन मनाने के लिए उन्होंने होटल में कमरा बुक कराया था और यह कमरा प्रियंका ने अपने नाम से ही बुक कराया था ।

जब कमरा बुक कराने गए तब साथ में प्रियंका का दोस्त मनीष प्रजापत भी था उस दिन रात को तीनों एक मेले में घूमने गए और उसके बाद जन्मदिन का केक काटकर खाना खाया और तीनों ही एक ही रूम में सो गए पुलिस सूत्रों के अनुसार उसी रात को मनीष प्रजापत और छात्रा प्रियंका के रिश्तेदार भाई ने प्रियंका के साथ गैंग रेप किया और उसका गला घोट कर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे से लटका कर चले गए।

होटल संचालक के अनुसार 3 नवंबर को सवेरे मनीष प्रजापत किसी समारोह में जाने की कहकर निकल गया और उसके कुछ समय बाद ही नर्सिंग छात्रा प्रियंका का रिश्तेदार भाई भी निकल गया लेकिन छात्रा प्रियंका को नहीं देखा जब 10:00 बजे तक भी प्रियंका के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटल के वेटर ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई आवाज नहीं आने पर होटल संचालक ने 11:00 बजे प्रियंका के रिश्तेदार को फोन करके रूम का दरवाजा नहीं खुलने की बात बताई।

इस पर नाबालिक रिश्तेदार होटल आया और दरवाजा खटखटाया फिर नहीं खुलने पर फोटो संचालक को एक-एक कर निकल गया कि शायद वह नींद में है उठेगी तो दरवाजा खोल देगी लेकिन उसके जाने के बाद भी जब दोपहर हो गई कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटल संचालक ने फिर रिश्तेदार को फोन किया ।

इस पर प्रियंका के रिश्तेदार ने पेटीएम से होटल संचालक को रूम का किराया दे दिया और अपना फोन बंद कर दिया जब पूरा दिन निकल गया रात बीत गई और अगले दिन 4 नवंबर को भी जब नर्सिंग छात्रा प्रियंका के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो संचालक ने खंडा फलसा थाना पुलिस को सूचना दी इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रा के भाई और चाचा की मौजूदगी में प्रियंका के कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो फंदे से लटकी मिली।

नर्सिंग छात्रा प्रियंका के परिजनों के अनुसार 3 नवंबर को प्रियंका को उसकी मां ने फोन किया था लेकिन उसका फोन रिसीव नहीं हुआ तो मां की चिंता बढ़ गई इस पर महान है उम्मेद हॉस्पिटल केप समिति ढाबा चलाने वाले अपने एक रिश्तेदार को हॉस्टल में पता करने को कहा और भेजा ।

इस पर इस केदार हॉस्पिटल के हॉस्टल पहुंचा और पता किया तो पता चला है कि प्रियंका तो 2 नवंबर से कॉलेज में आई नहीं है इस सूचना पर परिजनों की चिंता और बढ़ गई और उसे तलाशने में जुट गए जांच में यह भी पता चला है कि नर्सिंग छात्रा प्रियंका अपने रिश्तेदार के साथ मनीष को भी राखी बांधती थी । पुलिस ने घटना के 5 दिन बाद मनीष प्रजापत को नागौर से और उसके सचिन रिश्तेदार को जोधपुर से हिरासत में ले लिया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम