राज्यसभा चुनाव: विधायकों का मन टटोल रहे मुख्यमंत्री गहलोत, नाराजगी भी दूर करने की कवायद

-सोमवार को निर्दलीय विधायकों से मुलाकात के बाद मंगलवार को भी देर रात तक कांग्रेस विधायकों को बुलाकर सीएम ने की चर्चा - नाराज चल रहे कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा के भी सीएम से मुलाकात के बाद सुर बदले - आज भी कई विधायकों से मुलाकात कर राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे मुख्यमंत्री

May 25, 2022 3:33 pm
राज्यसभा चुनाव: विधायकों का मन टटोल रहे मुख्यमंत्री गहलोत, नाराजगी भी दूर करने की कवायद

जयपुर। प्रदेश में 4 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के बीच सत्ता और संगठन से नाराज चल रहे कांग्रेस विधायकों और सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को साधने की कवायद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा लगातार पार्टी के विधायकों और निर्दलीय विधायकों से बातचीत करके उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि राज्यसभा चुनाव में पार्टी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ सके।

दरअसल सरकार में उपेक्षा होने और काम नहीं होने से जहां कई निर्दलीय विधायक नाराज हैं तो कांग्रेस पार्टी के कई युवा चेहरे भी सत्ता और संगठन में अपनी उपेक्षा से नाराज हैं। विधायकों की नाराजगी कहीं राज्यसभा चुनाव में भारी न पड़ जाए इसलिए कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर विधायकों को मनाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

राजसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर विधायकों का मन टटोल रहे सीएम

इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं और उनसे राज्यसभा चुनाव के संभावित नामों को लेकर चर्चा कर रहे हैं और उनका मन भी टटोल रहे हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जहां सोमवार को तकरीबन एक दर्जन निर्दलीय विधायकों से मुलाकात कर उनकी नाराजगी दूर करने का प्रयास किया था और राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ एकजुट रहने का आह्वान किया था तो वहीं मंगलवार को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई महिला विधायकों से मुलाकात करके भी उनका मन टटोला था। इसके अलावा मंगलवार देर रात तक भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के कई विधायकों से मिले थे।

आज भी कई वरिष्ठ विधायकों से मिलेंगी मुख्यमंत्री
बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज भी कई वरिष्ठ और अन्य कांग्रेस के विधायकों से मुलाकात करेंगे और उनके भी गिले शिकवे सुनकर उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे।
मुलाकात के बाद गणेश घोगरा के भी सुर बदले
इधर अपने ऊपर एफआईआर दर्ज होने और सरकार में अपनी उपेक्षा होने से नाम नाराज चल रहे डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने भी सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की थी और अपनी नाराजगी व्यक्त की थी, जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से उनकी तमाम शिकायतों का निस्तारण करने के आश्वासन के बाद अब गणेश घोगरा के भी सुर बदल गए हैं।

गणेश घोगरा ने राज्यसभा की 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा करने के साथ ही प्रदेश में फिर से कांग्रेस पार्टी की सरकार हमने का भी दावा किया था। इसके अलावा प्रतापगढ़ से कांग्रेस विधायक रामलाल मीणा से भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फोन पर बात की और उनकी शिकायतें सुनी।

गौरतलब है कि राजनीतिक नियुक्तियों में एडजस्ट नहीं किए जाने और मंत्रिमंडल पुनर्गठन में नंबर नहीं आने से पार्टी के ही कई विधायक और निर्दलीय विधायक अंदरखाने नाराज चल रहे थे। कई बार इनकी नाराजगी सामने भी आ चुकी थी, यही नहीं कई कांग्रेस विधायकों ने तो दिल्ली जाकर प्रदेश प्रभारी अजय माकन और शीर्ष नेताओं के समक्ष भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने नाराज चल रहे विधायकों को मनाने की कवायद शुरू कर दी थी।

Prev Post

PCC जनसुनवाई में आज फिर CHA कर्मचारियों का हंगामा ,वीडियों देखें

Next Post

सभापति अली अहमद के प्रयासों से सआदत पवेलियन को सौंदर्यकरण होगा

Related Post

Latest News

राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज

Trending News

भीलवाड़ा में गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 हिरासत में 
ब्रश, स्पंज और उंगलियों से लिक्विड फाउंडेशन कैसे लगाएं
आपके जीवन में स्वस्थ कितना जरुरी हैं और आहार क्या है, फायदे और डाइट चार्ट
बोलेरो को ट्रेलर ने मारी टक्कर तीन की मौत दो बच्चों सहित पांच गम्भीर घायल, भीलवाड़ा रैफर

Top News

गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा आरोप, गहलोत को हटाने का षड्यंत्र रच रहे थे माकन, सबूत पेश कर दूंगा
ACB का धमाका - PHED का चीफ इंजीनियर और दलाल 10 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार
जी 6 के विधायकों का गहलोत कैंप पर तीखा हमला, कहा- 'आलाकमान को आंख दिखाने वालों पर हो कार्रवाई'
मंत्री धारीवाल ने माकन के वक्तव्य पर किया पलटवार, माकन और आलाकमान को किया कटघरे में खड़ा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आ सकता है नया नाम, कौन, जानें पढ़े ख़बर 
राजस्थान का अगला पायलट होंगे डाॅ जोशी ? सचिन नहीं, आलाकमान झुकेगा या 70 साल पहले का इतिहास दोहराया जा सकता, पढ़े खबर
टोंक के पचेवर ग्राम विकास अधिकरी 15 हज़ार रुपए लेते ट्रेप,पीएम आवास योजना की दूसरी किश्त जारी करने की एवज में मांग रहा था 20 हज़ार की घुस,
राजस्थान कांग्रेस में घमासान-अब गहलोत पर सकंट, ऑब्जर्वर लौटे, गहलोत व सचिन तलब,आलाकमान गहलोत से नाराज
राजस्थान के सियासी घटनाक्रम से नाराज कांग्रेस आलाकमान ने प्रभारी अजय माकन से मांगी रिपोर्ट
टोंक में सड़क हादसे में 4 की मौत, कोटा एलन कोचिंग के छात्र हरिद्वार घूमने निकले थे, बाड़ा तिराहे पर हुआ हादसा