जयपुर

राजस्थानी अंदाज में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हुआ भव्य स्वागत

जयपुर। राजस्थान भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को जयपुर पहुंचे हैं। करीब सवा ग्यारह बजे एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका राजस्थानी अंदाज में भव्य स्वागत किया। कार में प्रवेश करने के बाद नड्डा रूफ टॉप से बाहर निकले और सभी का अभिवादन स्वीकार किया। एयरपोर्ट से बिड़ला ऑडिटोरियम तक रास्ते में उनका कई जगह स्वागत किया गया।

भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों ने राजस्थानी रंग की साड़ियों में एयरपोर्ट के बाहर उनका स्वागत किया।
एयरपोर्ट से लेकर बिड़ला ऑडिटोरियम तक लगभग 12 स्थानों पर उनका स्वागत हुआ। राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में कहीं घोड़े-ऊंट सजधज कर तैयार रहे तो कहीं बैड वादन के साथ लोक कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों के साथ उनका स्वागत किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा पहली बार जयपुर आए हैं-

एयरपोर्ट पर भी बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता उनके स्वागत को पहुंचे। दोनों स्थानों पर उनके स्वागत में स्वागत गीत गाए गए। नड्डा को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, राज्यसभा सांसद ओम माथुर, राजस्थान भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह सहित केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा मंगलवार को पहली बार जयपुर आए हैं। नड्डा की गाड़ी को जयपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलने में भी करीब आधे घंटे तक का समय लग गया।

नड्डा के स्वागत-अभिनंदन के दौरान वसुंधरा राजे के समर्थित नेताओं की रही मौजूदगी-

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत-अभिनंदन के दौरान वसुंधरा राजे समर्थित नेताओं की मौजूदगी भी दिखाई दी। राजे के नज़दीकी नेताओं में गिने जाने वाले जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री नरपत सिंह राजवी, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ, प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, विधायक अशोक लाहोटी सहित कई समर्थित नेता शामिल थे।

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में फिर दोहराया कि पार्टी में सब कुछ सही चल रहा है। गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये सिर्फ अटकलें हैं और मीडिया की देन है। नड्डा के जयपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही जयपुर शहर और जयपुर देहात भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नड्डा और भाजपा के समर्थन में जमकर नारे लगाए। कार्यकर्ताओं के इन नारों से यह क्षेत्र गुंजायमान हो गया। यहां बस्सी, चाकसू, दूदू और बगरू क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं का जोश और उत्साह चरम पर नजऱ आया।

भाजपा महिला मोर्चा ने नड्डा के जयपुर एयरपोर्ट से निकलने पर तिलक लगाकर पारंपरिक अंदाज़ में स्वागत किया। इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने स्वागत में पुष्पवर्षा भी की। एयरपोर्ट से बिड़ला ऑडिटोरियम के लिए रवानगी के दौरान भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नड्डा के काफिले को ‘एस्कॉर्ट’ किया। भाजयुमो कार्यकर्ता अपनी-अपनी बाइक पर सवार होकर काफिले के संग चलते रहे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में जगह-जगह लगाए थे कट-आउट्स, होर्डिंग-पोस्टर्स, झंडे-

नड्डा के स्वागत में जगह-जगह उनके कट-आउट्स, होर्डिंग-पोस्टर्स, पार्टी के झंडे-फर्रियां लगाई गई हैं। उनके रूट के अलावा भी शहर में जगह-जगह उनके स्वागत सन्देश के होर्डिंग्स और पार्टी के झंडे लगाए गए हैं। नड्डा का ना सिर्फ जयपुर एयरपोर्ट पर ही गर्मजोशी से स्वागत हुआ बल्कि एयरपोर्ट से लेकर बिड़ला ऑडिटोरियम तक के लगभग 7 किलोमीटर तक के मार्ग पर जगह-जगह स्वागत-अभिनन्दन भी किया गया। कार्यकर्ताओंं ने नड्डा का फूल मालाओं और गुलदस्ते से स्वागत किया गया।

साथ ही उन्हें तलवार, हल और राम मंदिर, मोती डूंगरी गणेशजी की तस्वीरें भी भेंट की गयीं। जवाहर सर्किल, वल्र्ड ट्रेड पार्क, गांधी नगर सर्किल, जेडीए सर्किल, रामबाग सर्किल, नारायण सिंह सर्किल, स्टेच्यू सर्किल, अम्बेडकर सर्किल, बिड़ला ऑडिटोरियम सहित कई स्थानों पर भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान नड्डा ने गांधी सर्किल पर गांधी की प्रतिमा तथा अंबेडकर सर्किल पर डा. अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

 

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.