जयपुर

राजस्थान में  तीसरी लहर का आगाज, 22, दिन में  3 जिलों में 865 बच्चे संक्रमित

Jaipur। राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर का भयानक रूप अभी शांत भी नहीं हुआ पूरी तरह से और तीसरी लहर ने आगाज करते हुए बच्चों को अपनी आगोश में लेना शुरू कर दिया है और पिछले 22 दिनों के दौरान प्रदेश के 3 जिलों में 865 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं जिनका उपचार जारी है इनमें से सर्वाधिक संक्रमित बच्चों की संख्या बागड़ के डूंगरपुर जिले में है ।

दूसरी लहर और तीसरी लहर के आवाज को देखते हुए राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा आपसे कुछ देर बाद ही औपचारिक रूप से कर देंगे

प्रदेश में अब बच्चे भी कोरोना की चपेट में आए हैं। डूंगरपुर मे महज 10 दिनों में 512 बच्चें संक्रमित मिले हैं। वहीं दौसा मे 345 बच्चें कोरोना की चपेट में आए हैं और बाडमेर मे 8 बच्चो मे संक्रमण की पुषाटि हुई है । यह केस महज पिछले 22 दिन में आए हैं। हालांकि बच्चों में अभी तक गंभीर स्थिति नहीं देखी गई है। ना ही ऐसा कोई केस सामने आया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा हो।

 

चिकित्सको के अनुसार इन सभी बच्चों के फेफड़ों में सीटी स्केन की जांच मे संक्रमण मिला है और HRCT स्कोर 17 आया है। बच्चों में एचआरसीटी स्कोर 17आने के बाद सरकार, चिकित्सा विभाग और सबंधित जिला प्रशासन मे हडकंप सा मच गया है और सभी अलर्ट हो गए ।

ब्लैक फगंस का भी कोहराम

कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी ऐसी लहर के साथ ही प्रदेश में ब्लैक फंगस रोग ने भी हड़कंप मचा रखा है और इससे भी प्रभावित रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है तो इसके साथ ही देख पंगत से मरने वालों का आंकड़ा भी अब धीरे धीरे ऊपर चढ़ने लगा है।

10 जून तक लाॅकडाउन

संक्रमण की इस आशंका को देखते हुए प्रेदश में 15 दिन और बढ़ाया जाना तय है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों के बाद गृह विभाग आज नई गाइड लाइन जारी करेगा। मंत्रीपरिषद की बैठक में हुई चर्चा में ये सुझाव दिया गया था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम