राजस्थान में कोरोना मेडिकल बुलेटिन जारी, 467 नए मरीज, 5 मरीजों ने दम तोड़ा

After China, Israel and South Africa, now signs of fourth wave of corona in India

Jaipur News। राजस्थान के सात जिलों में शनिवार को हुए कोरोना के ड्राई रन के बीच गुजरे 24 घंटों में हालिया दिनों के सबसे कम नए संक्रमित मिले। करीब पांच महीने बाद राज्य में नए संक्रमितों की संख्या 500 के आंकड़े के भीतर रही। शनिवार शाम 6 बजे तक राजस्थान में कोरोना मेडिकल बुलेटिन में 467 नए संक्रमित मिले, जबकि 5 मरीजों की संक्रमण के कारण मौत हो गई।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उम्मीद जताई हैं कि जिस तरह से कोरोना की रोकथाम और नवाचारों में राजस्थान अव्वल रहा, उसी तरह वैक्सीनेशन में भी राजस्थान देश में सबसे आगे होगा। राजस्थान में वैक्सीनेशन से पहले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजधानी से लेकर जिला स्तर पर कोरोना वैक्सीन की वाइल रखने के लिए फ्रीजर सेंटर बनाए जा चुके हैं। बूथ स्तर पर वैक्सीन कैसे लगेंगी, इसका चार्ट बन रहा है। राजस्थान में 1.65 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सैटेलाइट अस्पतालों में वैक्सीनेशन का काम होगा।

राज्य में वर्ष 2021 का लगातार दूसरा दिन शनिवार शाम तक प्रदेश का एक भी जिला ऐसा नहीं रहा, जहां नए रोगियों का आंकड़ा सौ तक पहुंचा। राहत यह भी रही कि बीते 24 घंटों में 890 मरीजों को संक्रमण से राहत मिल गई। इससे अब कोरोना के सक्रिय केस घटकर 8 हजार 795 रह गए।

बीते 24 घंटों में चूरु, जयपुर, जोधपुर, नागौर व उदयपुर जिले में 1-1 संक्रमित ने दम तोड़ा। जबकि, जयपुर में सर्वाधिक 82 नए संक्रमित मिले। हनुमानगढ़ जिले में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी एक भी नया संक्रमित मिला। जबकि, अन्य सभी जिलों में नए संक्रमितों की तादाद 50 के आंकड़े के भीतर रही।