Tuesday, January 31, 2023

राजस्थान में कोरोना बेकाबू, शाम 7 बजे बाद लग सकता है कर्फ्यू, गहलोत गंभीर, केन्द्र ने दी छूट

Jaipur।राजस्थान (Rajasthan)में कोरोनावायरस (Corona virus)की दूसरी लहर के बढ़ते संक्रमण और पॉजिटिव(Positive) रोगियों की बढ़ती संख्या तो संक्रमित लोगों के मरने की संख्या को देखते हुए और सरकार व प्रशासन द्वारा लगातार आमजन से कोरोना गार्डन की पालना की अपील के बाद भी आमजन द्वारा गाइडलाइन की आवेला करने के कारण बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ।

 

राजस्थान सरकार प्रदेश में शीघ्र शाम 7:00 बजे बाद रात्रिकालीन कर्फ्यू(Night curfew) लगा सकती है इस पर मंथन चल रहा है और केंद्र सरकार ने भी आगामी त्यौहारों को लेकर राज्यों को शक्ति बरतने के निर्देश दिए हैं ।

प्रदेश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है और इससे संक्रमित रोगियों की संख्या भी तेजी से लगातार बढ़ रही है इसको लेकर संघ सरकार काफी गंभीर हो गई है फिलहाल सरकार ने प्रदेश के 8 जिलों में रात्रि 11:00 बजे से रात्रि कालीन का सुर लगाया है ।

लेकिन इसका कोई प्रभाव नगण्य है और तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए सरकार अब रात्रि कालीन कृषि की समय सीमा शाम 7:00 बजे से सवेरे 6:00 बजे तक करने पर विचार कर रही है और संभवत या इसे लागू भी कर सकती है क्योंकि सरकार और जिला प्रशासन की अपील के बाद भी आमजन कोरोना गाइडलाइन की पालना पूरी तरह से नहीं कर रहा है ना मास्क का उपयोग किया जा रहा है।

न सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) रखी जा रही है और नही सैनिटाइजर(Sanitizer) का उपयोग किया जा रहा है धार्मिक सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रम लगातार हो रहे हैं जिनमें भीड़ उमड़ रही है और ऐसे में संक्रमण श्रेणी की संभावनाएं पूरी तरह से है इसी को मद्देनजर रखते हुए संभवत है शाम 7:00 बजे से सवेरे 6:00 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने भी आज एक परिपत्र जारी कर सभी राज्यों को दिशा निर्देश दिए हैं कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर के तेजी से फैलते को देखते हुए।

आगामी त्योहारों होली, ईद, शब-ए-बारात, ईस्टर पर भीड़ रोकी जाए’, ‘त्यौहारों पर भीड़ रोकने के लिए सख्त फैसले ले सकते हैं’ अर्थात सख्त फैसला लाने की छूट दे दी है इसे यूं कहें तो भी अतिशयोक्ति नहीं होगी कि केंद्र सरकार ने राज्यों को परिस्थिति देखते हुए कर्फ्यू या लोग डाउन लगाने की छूट दे दी है

प्रदेश में आज कोरोना संक्रमित रोगियों की स्थिति

प्रदेश में आज कुल 669 कोरेना पोजेटिव निकल कर आये जिसमे सबसे ज्यादा जयपुर में 106 संक्रमित निकले।। इसके अलावा जोधपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर में भी हालत बिगड़ने लगे है ।

इनमें कोटा में 88,,जोधपुर में 90,अजमेर में 65,उदयपुर में 51,चितोड़गड में 37,सिरोही में 33,राजसमन्द में 31 ,भीलवाड़ा में 27,डूंगरपुर में 22 प्रमुख रूप से शामिल हैं

अपील

दैनिक रिपोर्टर डॉट कॉम आप सभी से अपील करता है की खतरा बढ़ रहा है सतर्क रहें मास्क लगावे, व सेनेटाइजर का अधिक से अधिक उपयोग करे ।

News Topic :Corona virus,Rajasthan,Positive,Night curfew,Social Distancing,Sanitizer,

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए