Income tax raids of marble and granite traders
जयपुर

राजस्थान में कांग्रेस नेता के ठिकानो पर आयकर छापे,50 करोड़ की अघोषित संपत्ति मिली, फंसापेच

जयपुर/राजस्थान मे आयकर विभाग की कांग्रेस नेता अशोक चांडक और बिल्डर समूह रिद्धि सिद्धि ग्रुप के 33 ठिकानों पर करीब सप्ताहभर चली छापेमारी में 50 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति( काला धन) की जानकारी सामने आई है। यह कार्रवाई 28 अक्टूबर को जयपुर और श्रीगंगानगर के विभिन्न ठिकानों पर एक साथ की गई थी।

सूत्रो के अनुसारआयकर विभाग ने 2.31 करोड़ की नकदी और 2.48 करोड़ की ज्वैलरी जब्त की है।
कांग्रेस नेता और बिल्डर ग्रुप से जुड़ी कंपनियों का शराब, सैंड माइनिंग और रियल एस्टेट का कारोबार है। संबंधित ग्रुप ने 35 करोड़ की अघोषित आय मानकर उस पर आयकर देने की पेशकश भी कर दी है लाकिन आयकर विभाग ने यह राशि 50 करोड़ से ज्यादा बताई है। इस अंतर की वजह से फिलहाल पेशकश मंजूर नहीं की गई है।

सूत्रो के अनुसार आयकर विभाग ने कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए गए हैं तथा तलाशी के दौरान बेहिसाब नकदी लेने और उससे जमीन खरीदने के दस्तावेज भी मिले हैं। बजरी की बिक्री से मिलने वाली नकदी को अकाउंट बुक में नहीं दिखाकर अलग रजिस्टर में हिसाब रखा जा रहा था। उस हिसाब के दस्तावेज भी मिले हैं। नकद बिक्री को अकाउंट बुक में दर्ज नहीं किया जा रहा था। आरोप है कि यह सब टैक्स चोरी के लिए किया गया है। आयकर टीमें इन दस्तावेजों की पड़ताल कर रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम