Tuesday, January 31, 2023

राजस्थान में फिर लगाना पड़ सकता लाॅकडाउन – गहलोत

जयपुर।राजस्थान कोरोना (Rajasthan Corona) के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार (Rajasthan Government) ने अब 6 राज्यों से राजस्थान आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है। वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट (Chief Minister Ashok Gehlot tweeted) कर चेतावनी दी है की कोविड-19 की पालना नही होने पर प्रदेश मे फिर सख्ती अर्थात लाॅकडाउन (LockDown) लगाना पड सकता है ।

कोरोना के पुनः बढते प्रभाव को लेकर राजस्थान सदकार ने 6 राज्यो केरल, महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले कराई गई RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। गृह विभाग ने इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी कर दिए हैं। यात्रियों की जांच के लिए चेक पोस्ट बनाने के आदेश जारी किए हैं।

इससे पहले राजस्थान सरकार ने 25 फरवरी को केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट देना अनिवार्य किया था।

बाद में सरकार ने इसमें कुछ छूट भी दी थी। अब सरकार ने कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए चार राज्यों के यात्रियों को और जांच के दायरे में शामिल किया है।

हर जिले के बॉर्डर पर चेक पोस्ट

कोरोना के मामले बढ़ने पर अब सरकार ने धीरे-धीरे निगरानी बढ़ाने का फैसला किया है। गृह विभाग ने इसे लेकर तीन अलग-अलग आदेश जारी किए हैं। 6 राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए गृह विभाग ने हर जिले की सीमा में चेक पोस्ट बनाने के आदेश दिए हैं। विभाग ने सभी कलेक्टरों को इन आदेशों की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए हैं।

रेल्वे स्टेशनों, बस स्टेशनों और हवाई अड्डों पर भी होगी जांच

गृह विभाग ने रेल्वे स्टेशनों, बस स्टेशनों और हवाई अड्डों पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।गृह विभाग ने 6 राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट जांचने की व्यवस्था के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर और एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इंडिया केा पत्र लिखा है।

पहले की तरह हो सकती है सख्ती

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लोगों को कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील की। गहलोत ने लिखा कि मार्च की शुरुआत से प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले महीने प्रतिदिन 100 से भी कम मामले सामने आने लगे थे, लेकिन अब यह संख्या प्रतिदिन 200 से अधिक पहुंच गई है। लोगों से अपील है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें अन्यथा सरकार को पूर्व की तरह सख्ती बरतनी पड़ेगी।

News Topic:Rajasthan Corona,Rajasthan Government,Chief Minister Ashok Gehlot tweeted,LockDown,

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए