राजस्थान में अब इस मंदिर में भी रविवार को रहेगा कर्फ्यू

दौसा/ कोरोना वायरस ने अब एक बार फिर भक्त और भगवान के बीच दूरियां व पाबंदिया बनाना शुरू कर दिया है ।। कोरोना संक्रमण से बिगडते हालात को लेकर पाबंदियों का दौर भी बढ़ने लगा है। सरकार द्वारा शनिवार रात से सोमवार सुबह तक पूरी तरह बंदिशें लगा दी गई हैं। ऐसे में प्रसिद्ध मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट ने भी मंदिर बंद रखने की घोषणा कर दी है। यहां रविवार को मंदिर पूरी तरह बंद रहेगा। हालांकि आरती व भोग पहले की तरह जारी रहेंगे। वहीं दर्शनों के समय में भी बदलाव किया गया है।

 

ट्रस्ट सचिव एमके माथुर के अनुसार अब प्रत्येक रविवार को मंदिर पूरी तरह बंद रहेगा। सोमवार से शनिवार तक मंदिर खुला रहेगा। इन 6 दिनों में सुबह की आरती 7 बजे शुरू होगी, इसके बाद 8 बजे से दर्शनार्थियों को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। शाम को आरती के बाद 7 बजे मंदिर के पट बंद कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही दोपहर को भोग लगने के दौरान पर्दा लगने की प्रक्रिया भी पहले की तरह जारी रहेगी।

कोरोना संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है ऐसे में मेहंदीपुर बालाजी मंदिर मे सरकार की गाइडलाइन की पालना व श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। दर्शनार्थियों को वेक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही मास्क, दो गज दूरी व सेनेटाइजर का उपयोग सख्ती के साथ कराया जा रहा है।