जयपुर

राजस्थान में 3 मंत्रियों ने दिए इस्तीफे, कांग्रेस के सभी विधायकों को जयपुर में रहने के संकेत

जयपुर/ राजस्थान में आज काटे राजनीतिक घटनाक्रम में तीन मंत्रियों ने कितने पैसे दिए तथा कांग्रेस के सभी विधायकों को जयपुर में ही रहने के संकेत दिए गए हैं इससे संभावनाएं जताई जा रही है कि आज अजय माकन का दौरा अगले एक-दो दिन के अंदर कुछ रंग लाने वाला है। ।

राजस्थान में गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल के पुनर्गठन को लेकर लंबे समय से चल रही राजनीतिक उठापटक का शायद समाधान और समापन होता नजर आ रहा है ।

आज राजस्थान के प्रभारी तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय माकन के शाम को जयपुर पहुंचने के कुछ देर बाद ही कांग्रेश गहलोत सरकार के तीन मंत्री चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने इस्तीफे आलाकमान सोनिया गांधी को भेजे हुए मंत्रिमंडल से छुट्टी की पेशकश की है ।

वहीं दूसरी ओर राजनीतिक सूत्रों के अनुसार आलाकमान के संदेश पर कांग्रेस के सभी विधायकों को जयपुर में ही रहने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उधर दूसरी ओर राजस्थान प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे जहां उनका कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई विधायक और मंत्रियों ने स्वागत किया अब से कुछ देर बाद माकन सीएमआर में जाएंगे जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ चर्चा होगी।

तीन मंत्रियों के अचानक इस्तीफे देने और कांगेस के विधायकों को जयपुर में ही रहने के दिशा निर्देश है अटकलें लगाई जा रही है कि संभवत या एक-दो दिन में ही मंत्रिमंडल का पुनर्गठन होगा अर्थात में मंत्रिमंडल का गठन होगा।राजनीतिक सूत्रों के अनुसार 22 नवंबर को हो सकता है केंद्र सरकार के नए मंत्रिमंडल का गठन।

नियम के अनुसार मंत्रियों के इस्तीफे राज्यपाल को सौंपा जाते हैं और राजस्थान के राज्यपाल राज्य से बाहर हैं कल शाम तक उनके लौटने की संभावना है इसके बाद ही तस्वीर साफ होगी इन तीनों मंत्रियों ने तो फिलहाल अपने आलाकमान को इस्तीफे सौंपने की पेशकश की है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम