dainik reporters news
जयपुर

राजस्थान के पत्रकारों को फोर्टिस, अपोलो सहित बड़े  अस्पतालों में कैशलैस उपचार सुविधा,नई हेल्थ पॉलिसी 2 को मिलेगी

जयपुर/ राजस्थान के करीब एक हजार से ज्यादा पत्रकारों को स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कम्पनी की ओर से 2 मार्च तक चिकित्सा बीमा की पॉलिसी जारी करदी जाएगी । जन सम्पर्क विभाग ने पात्र पत्रकारों की सूची और प्रीमियम की राशि का भुगतान स्टार को कर दिया है ।

इस बार जयपुर के 99 अस्पतालों में कैशलेस की सुविधा मुहैया रहेगी । इन अस्पतालों में फोर्टिस, दुर्लभजी, इटरनल, मणिपाल, सीके बिड़ला, शैलबी, नारायणा, अपोलो, मोनीलेक तथा एएसजी जैसे ख्यातिप्राप्त अस्पताल सम्मलित है । जबकि पूर्व में ये अस्पताल शामिल नही थे ।

चिकित्सा बीमा की व्यवहारिक समस्याओ को उल्लेखित करते हुए मुख्यमंत्री, जन सम्पर्क मंत्री तथा विभाग के आयुक्त को पत्र लिखकर स्टार, बजाज एलांज, रेलिगेयर जैसी प्रातिष्ठित कम्पनियो से अनुबन्ध करने का आग्रह किया गया था । इसके अतिरिक्त पीपीएन मॉड (प्रिफर्ड प्रोवाइडर नेटवर्क) की सुविधा भी मांगी थी । खुशी की बात है कि सरकार ने न केवल स्टार जैसी कम्पनी से अनुबन्ध किया है बल्कि अब पत्रकारों को पीपीएन की सुविधा भी उपलब्ध होगी । फिलहाल जयपुर के 99 अस्पताल है । इसके अलावा और भी अस्पताल जोड़े जाएंगे । किसी पत्रकार को अस्पताल में भर्ती या कैशलेस में असुविधा का सामना करना पड़ता है तो वह स्टार हेल्थ के अधिकारी मोहित गुप्ता से 9116555567 पर सम्पर्क कर सकता है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम