After China, Israel and South Africa, now signs of fourth wave of corona in India
जयपुर

राजस्थान के 16 जिलों में बुधवार को नए पॉजिटिव नहीं ,99 नए पॉजिटिव,

जयपुर। राजस्थान के 16 जिलों में बुधवार को नए पॉजिटिव नहीं मिले। जबकि, 17 जिलों में 99 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। राहत यह रही कि प्रदेश के सभी 33 जिलों में बुधवार को लगातार चौथे दिन भी संक्रमण के कारण किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार शाम जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार जिन 17 जिलों में नए पॉजिटिव मिले हैं, उनमें भी जयपुर में सर्वाधिक 30, जोधपुर में 19 और उदयपुर जिले में 11 मरीज पाए गए हैं। शेष चौदह जिलों में नए मरीजों की संख्या इक्का-दुक्का ही रही। जयपुर जिले में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या के कारण अब पूरे प्रदेश में कोरोना के सर्वाधिक सक्रिय केस यही पर है। यहां कोरोना के 295 सक्रिय केस है। राज्य में बुधवार को 90 मरीजों को संक्रमण से राहत मिल गई। इसके बाद कोरोना के सक्रिय केस 1204 हो गए।

इस साल शुरुआत से ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में नए संक्रमितों की संख्या शून्य होना शुरू हो गई थी। हनुमानगढ़ तथा चूरू जिला संक्रमणमुक्त हो चुका है। इन दोनों जिलों में अब एक भी सक्रिय केस नहीं है। प्रदेश में बुधवार को बारां, बीकानेर, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, चूरू, दौसा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जालोर, झुंझुनूं, करौली, पाली, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही व टोंक जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। लगातार एक दर्जन से अधिक जिलों में नए संक्रमित शून्य होने के कारण इन जिलों में सक्रिय केस कम हो रहे है। इसी का नतीजा है कि ये जिले भी अब कोरोनामुक्त होने की कतार में खड़े हैं। इन जिलों में सक्रिय केस इक्का-दुक्का ही बचे है। भरतपुर, बीकानेर, दौसा, धौलपुर, जालोर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, पाली, प्रतापगढ़ व टोंक जिलों में कोरोना के सक्रिय केस इकलौती संख्या में आ गए हैं।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.