राजस्थान जाट महासभा ने रसोई गैस और डीजल पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में पुतला दहन

जयपुर। राजस्थान जाट महासभा ने रसोई गैस और डीजल पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में बुधवार को सांगानेर सिटी बस स्टेण्ड चौराहे पर केन्द्रीय पेट्रोलियम और गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का पुतला दहन किया गया। साथ ही केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी गई।
 
राजस्थान जाट महासभा प्रदेश महासचिव मदन चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार की शह पर देश की पेट्रोलियम और गेस कंपनियां देश की जनता को लूट रही हैं । इसके साथ ही उन पर आर्थिक रूप से अत्याचार भी कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले एक माह में ही सवा सौ रुपए तक गैस के सिलेंडर पर बढा दिए गए हैं। वहीं पेट्रोल डीजल के दामों में भी प्रतिदिन वृद्धि की जा रही है जो कि आमजन के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे ज्यादा असर गरीब और मध्यम वर्ग के तबके पर हो रहा है, जो अभी भी कोरोना से लड रहा है।
कोराना काल में तो लोगों की नौकरियां और रोजगार तक छिन गए थे। लेकिन सरकार इस ओर संवेदनशील नहीं है और आमजन पर आर्थिक दबाव डाला जा रहा है। जिससे महंगाई भी लगातार बढती जा रही है। उन्होंने कहा कि देश की जनता त्राहिकृत्राहि कर रहा है ।लेकिन प्रधानमंत्री को उनकी चीख पुकार सुनाई नहीं दे रही है। यहां तक की पूर्व में जो गैस पर सब्सिडी दी जा रही थी, उसे भी बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आमजन बहुत परेशान हो गया है। यदि गैस की कीमतो में शीघ्र ही कमी नहीं की गई तो आंदालनात्मक रुख अपनाया जाएगा।
 
 इस अवसर पर सीताराम चौधरी, दीपक चौधरी, राजस्थान प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी प्रदेश उपाध्यक्ष शीला सैनी, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अन्य पिछड़ा वर्ग प्रदेश महासचिव भवानी शंकर माली,विजय खुड़िया,अमरचंद मण्डावरा,जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व सचिव हरिकिशन तिवारी,कमला सैनी, रामहाय सैनी,अजय लाबा आदि उपस्थि थे।