राजस्थान आवासन मंडल का परियोजना अभियन्ता एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Jaipur News। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की जयपुर देहात टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) का परियोजना अभियन्ता, विद्युत (वरिष्ठ) (Project Engineer, Electrical (Senior)) को एक लाख रुपये की रिश्वत (Bribe of one lakh rupees) लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपित परियोजना अभियन्ता, विद्युत द्वारा टेक्निकल बिड का काम कराने के लिए परिवादी से एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जयपुर देहात टीम पुलिस इंस्पेक्टर नीरज भारद्वाज ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड (Housing Board) में इलेक्ट्रिक ब्रांच में पद स्थापित परियोजना अभियन्ता, विद्युत विजय कुमार के खिलाफ एक ठेकेदार ने करीब 10 दिन पहले एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने प्रताप नगर में बन रहे कोचिंग हब (Coaching Hub) में इलेक्ट्रिक का ठेका लेने के लिए एक फाइल हाउसिंग बोर्ड में लगाई थी।

इसके लिए बकायदा निविदा आमंत्रित की गई थी। इसी की टेक्निकल बिड की जांच करने का जिम्मा परियोजना अभियन्ता, विद्युत विजय कुमार के पास था। इस टेक्निकल बिड के संबंध में फाइल पास करने के एवज में परियोजना अभियन्ता, विद्युत विजय कुमार एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी रहा है।

इस शिकायत के बाद एसीबी ने सत्यापन करते हुए शुक्रवार को ट्रेप की कार्रवाई करते हुए परियोजना अभियन्ता, विद्युत विजय कुमार को अपने निवास स्थान से परिवादी से एक लाख रुपये लेते हुए पकड़ा है। बताया जा रहा है कि जैसे ही कार्रवाई के लिए एसीबी की टीम हाउसिंग बोर्ड दफ्तर पहुंची, नियमित ड्यूटी पर आए कर्मचारी एक-एक कर वहां से भाग छूटे। कमरों में फाइलें पड़ी छोड़ वे गायब हो गए।

News Topic : ACB, Rajasthan Housing Board , Project Engineer, Electrical (Senior), Bribe of one lakh rupees ,Housing Board,Coaching Hub