अपराध नियंत्रण में राजस्थान मॉडल स्टेट,केन्द्रीय मंत्री मेघवाल इस्तीफा दें-OSD CM लोकेश शर्मा 

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से इस्तीफे की मांग की है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पर उन्हीं की पार्टी के वरिष्ठ विधायक कैलाश मेघवाल ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिसके बाद ट्वीट कर लोकेश शर्मा ने ये मांग की।

उन्होंने मेघवाल पर लगे आरोप से जुड़ी एक खबर की फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया कि केंद्रीय मंत्री मेघवाल, आपके ऊपर आप ही की पार्टी के वरिष्ठ नेता ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। नैतिकता कहती है कि अपने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दीजिए।

साथ ही केंद्रीय मंत्री मेघवाल के राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए सवालों पर भी लोकेश शर्मा ने पलटवार किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि अपराधों के विरूद्ध रेस्पॉन्स टाइम में राजस्थान पूरे देश में अव्वल है। प्रदेश में कानून का राज है। अब अपराधियों के हौसले बुलंद नहीं होने दिए जाते, बल्कि मुख्यमंत्री अपराधियों को अपराधीकरण छोड़ने या फिर राजस्थान छोड़ने की सीधी और सख्त वॉर्निंग देते हैं।

लोकेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश में संगठित अपराधों पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान पुलिस की ओर से ऑपरेशन वज्र प्रहार जैसे सघन अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके तहत 2023 में संगठित अपराधों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गई, इसमें कुल 169 ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

लोकेश शर्मा ने इस बात की तरफ भी केंद्रीय मंत्री मेघवाल का ध्यान दिलाया कि पुलिस द्वारा लगभग सभी आपराधिक घटनाओं का खुलासा कर अपराधियों को पकड़ा जा रहा है और कम से कम समय में उनको सजा दिलाने का काम किया जा रहा है। इससे राजस्थान क्राइम कंट्रोल की दिशा में आज एक मॉडल स्टेट बन गया है।

साथ ही विरोधियों को नसीहत देते हुए कहा कि यदि कानून व्यवस्था को लेकर तमाम आंकड़े देखे जाएं, तो राजस्थान को बदनाम करने वाले खुद एक्सपोज़ हो रहे हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम