Rajasthan News: CM Gehlot on 16 in Bhilwara
जयपुर राजस्थान

राजस्थान में भी CM गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली की सौगात बढ़ाया डीए खबर पर मोहर

जयपुर/ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस सियासी घमासान के बीच भी कर्मचारियों को दीपावली से पहले केंद्र सरकार की घोषणा के साथ ही राजस्थान के कर्मचारियों का भी दिए बढ़ाने का ऐलान कर सौगातें दी है।

विदित है कि केंद्र सरकार ने आज दोपहर में ही केंद्रीय बैठक के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4% की बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी और इससे केंद्र सरकार के 5000000 कर्मचारी तथा 6500000 पेंशनभोगी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर अब 38% हो गया।

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी उदारता दिखाते हुए तत्काल प्रभाव से राजस्थान सरकार के कर्मचारियों का भी दीपावली से पहले 4% डीए बढ़ाकर उन्हें दीपावली का तोहफा दिया है। 

विदित है कि दैनिक रिपोर्टर्स डॉट कॉम ने दोपहर में ही संकेत दे दिए थे कि राज्य सरकार भी 4% डीए बढ़ाने की घोषणा करने वाली है।

राज्य के कर्मचारियों को बढ़ावा 38% महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2022 से मिलेगा और इस फैसले से सरकार पर एक जरूर 9 6 करोड रुपए का अतिरिक्त भार आएगा ।

 

बताया जाता है कि 1 जुलाई 2022 से 31 अगस्त 2022 तक का बढ़ा हुआ 38% महंगाई भत्ता कर्मचारी के जनरल प्रोविडेंट फंड(GPF) के खाते में जमा की जाएगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम