भीलवाड़ा व टोंक सहित 11 जिलों में कल से बारिश का अलर्ट

जयपुर/ प्रदेश में 2 दिन से कड़ाके की ठंड आमजन मामूली राहत महसूस की है लेकिन आमजन की यह रात कल से फिर परेशानी में बदल सकती है ।

मौसम विभाग ने फिर से बारिश- ओले गिरने की आशंका जताई है। भीलवाडा ,टोंक व जयपुर सहित 11 जिलों में बारिश का यह दौर शुक्रवार से शुरू होगा, जो 23 जनवरी तक चलने की संभावना है।

मौसम विभाग केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर गुरुवार से देखने को मिला। इससे जयपुर, दौसा, टोंक, करौली, अलवर, भरतपुर और धौलपुर जिलों व आसपास के क्षेत्र में आंशिक बादल छाए रहे। सूरज की बादलों में लुका-छिपी चलती रही। देर शाम तक कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना भी व्यक्त की।

 

मौसम विभाग ने शुक्रवार को सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में तेज बारिश व आकाशीय बिजली चमकने की आशंका जताई हैं।

शनिवार को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, झुंझुनूं, अलवर व सीकर और पश्चिमी राजस्थान में चूरू जिले में बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका जताई है। इसके अलावा करौली, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, टोंक, सवाईमाधोपुर व पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर में तेज बारिश की संभावना जताई है।