Tuesday, January 31, 2023

पुलिस ने सौ किलो गांजा बरामद , दो तस्करों को धरदबोचा

Jaipur News । राजस्थान पुलिस ने प्रदेश में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए चित्तोडगढ जिले में तस्करी कर लाया जा रहा सौ किलो गांजा बरामद कर दो तस्करों को धरदबोचा है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (अपराध) रवि प्रकाश ने बताया कि  जयपुर मुख्यालय की क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) अपराध शाखा और चित्तोडगढ जिले के कोतवाली निम्बाहेडा थाना पुलिस ने संंयुक्त कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश-राजस्थान की सीमा पर एक कार से सौ किलोग्राम अवैध गांजे सहित कार चालक राजमल जैन निवासी ब्यावर जिला अजमेर और गांजा मंगवाने वाले भीमराज कुमावत निवासी करेडा जिला भीलवाडा को गिरफ्तार किया है।
आरोपित कार चालक राजमल जैन यह गांजा 2-2 किलो के पैकेट में कार के बोनट, सीटोंं के अंदर, गैस किट की टंकी,स्टेपनी रखने की जगह पर छिपा कर लाया जा रहा था। आरोपित भीमराज कुमावत कांकरोली से अहमदाबाद, दिल्ली जाकर फ्लाईट से विशाखापट्टनम जाकर वहां के स्थानीय तस्करों के माध्यम से चिन्तापली,विशाखापट्टन के जंगलों से गांजा अवैध रुप से खरीद कर कारों में लोड करवा कर कार को ड्राईवर के साथ राजस्थान के लिये रवाना कर देता है एवं स्वंय विशाखापट्टनम से फ्लाईट से बैठकर आ जाता है।
करीब दो वर्ष पूर्व भी भीमराज द्वारा मंगवाई गई गांजे से भरी टाटा सफारी को कोतवाली निम्बाहेडा जिला चित्तोडगढ द्वारा नाकाबंदी के दौरान बरामद किया गया था। इस मामले में भी आरोपित भीमराज कुमावत वांछित चल रहा था।
Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए