जयपुर

पुलिस गिरफ्त में आए ,प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की सप्लाई करने वाले दो आरोपी

जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी)और कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए संजय सर्किल थाना इलाके में स्थित प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की सप्लाई करने वाले अन्तर्राजीय गिरोह का खुलासा कर दो आरोपितों को धर—दबोचा है। पुलिस ने दिन पूर्व ही दो लाख रूपये की नशीली दवाईयां बरामद की थी। जिस पर जांच कोतवाली थाने के सुपुर्द की गई और पुलिस ने जांच पडताल करते हुए मंगलवार को प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की सप्लाई करने वालों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर परिस देशमुख ने बताया कि सोमवार को संजय सर्किल थाना इलाके में स्थित संसार चंद रोड पर एक ट्रांसपोर्ट कम्पनी से एक कार्टून से टर्मोनिल एक्स्ट्रा नाम की प्रतिबंधित दवाईयों के 100 पैकेटों के बीस हजार टेबलेट बरामद की थी जिनकी बाजार कीमत दो लाख रुपये थी। जिसकी जांच कोतवाली थाना पुलिस ने करते हुए मंगलवार को अन्तर्राजीय गिरोह का खुलासा कर मुकेश चौधरी और कानाराम चौधरी को गिरफ्तार है और दोनों ही आरोपित गांव देवरिया जैतारण जिला पाली के रहने वाले है। आरोपित मुकेश चौधरी व कानाराम चौधरी से पुलिस पूछताछ में सामने आया कि ये दोनों ही प्राइवेट अस्पताल में नौकरी करते हैं तथा प्रतिबंधित दवाईयां ट्रांसपोर्ट के जरिये जोधपुर मंगवाकर पाली व जोधपुर के आस-पास के इलाकों में सप्लाई करना स्वीकार किया है।

इसके अलावा प्रतिबंधित दवाइयों को अवैध तरीके से संगठित गिरोह द्वारा बन्द मेडिकल कंपनियों लाईसेंस व टिन नंबर का इस्तेमाल कर फर्जी कंपनियों के नाम से डिलेवरी तैयार कर ट्रांसपोर्ट के जरिये प्रतिबंधित दवाइयां मंगवाई जाती है। प्रतिबंधित दवाईयों को 10 गुना अधिक रेट पर बेची व सप्लाई करना बताया है। वहीं आरोपितों द्वारा एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाया गया है। जिसके माध्यम से नशीली दवाईयां ट्रांसपोर्ट के जरिये भेजने वाले एवं प्राप्त करने वालों की सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाता है। गिरोह के लोग ट्रांसपोर्ट पर फर्जी नाम पता से पार्सल लगा कर माल डिलेवर कराते है जो फर्जी बिल-ईनवाईस काम में लेकर ई रिक्शा द्वारा माल ट्रांसपोर्ट पर भेजते है और आगे डिलीवरी होने वाले स्थान पर गिरोह का सदस्य गुपचुप माल प्राप्त कर फिर प्रतिबंधित दवाईयों को उंचे दामों पर बेचते है। गिरफ्तार आरोपितों से प्रतिबंधित दवाईयों की खरीद

 

फरोख्त के स्त्रोत के बारे में पूछताछ की जा रही है

गौरतलब है कि संजय सर्किल थाना पुलिस ने थाना इलाके के संसार चन्द्र रोड पर स्थित सैनिक ट्रांसपोर्ट कंपनी के माध्यम से फर्जी नाम पते से बिल इनवाॅईस तैयार कर पार्सल भेजने के संबंध में एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कर प्रतिबंधित दवा टर्मोनिल एक्स्ट्रा की करीब 20 हजार टेबलेट्स जब्त कर जांच पुलिस थाना कोतवाली दी गई थी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम