पत्रकारिता और वर्तमान समय को लेकर पत्रकारों के विचार मंथन का आयोजन अच्छी परम्परा- अशोक गहलोत

Jaipur। राजस्थान(Rajasthan) के पत्रकारों और साहित्यकारों के वैचारिक क्रांति के रजिस्टर्ड मंच ‘राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम‘(Rajasthan Media Action Forum) के द्वारा राजस्थान के प्रत्येक जिले में आयोजित की जा रही ‘पत्रकार चर्चा‘ की तारीफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने संस्थापक अध्यक्ष अनिल सक्सेना को पत्र लिखकर की ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्र में लिखा कि मुझे यह जानकर प्रसन्नता है कि राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के तत्वावधान में जयपुर मंे पत्रकार चर्चा का आयोजन हुआ ।

 

उन्होने लिखा कि पत्रकारिता और वर्तमान समय को लेकर पत्रकारों के विचार मंथन का आयोजन अच्छी परम्परा है। इससे एक-दूसरे के अनुभवों ,विचारों एवं उपलब्धियों पर वैचारिक आदान-प्रदान करने का अवसर मिलता है। साथ ही देश और दुनिया के बदलते परिवेश मंे मीडिया की भूमिका को लेकर गंभीर चिंतन अपने आप में महत्वपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि आशा है कि इस पत्रकार चर्चा के निष्कर्ष प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया को नया दिशाबोध कराने की दृष्टि से सार्थक रहे होेंगे ।

साथ ही मुख्यमंत्री ने पत्रकार चर्चा में भाग लेने वाले सभी महानुभावों का स्वागत करते हुए सफल आयोजन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की ।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने संस्थापक अध्यक्ष अनिल सक्सेना को पत्र लिखकर कहा कि प्रदेश के विभिन्न मीडिया संस्थानों में कार्यरत पत्रकारों के वैचारिक क्रांति का रजिस्टर्ड मंच ‘राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम‘ राजस्थान के प्रत्येक संभाग में पत्रकार परिचर्चा का आयोजन कर रहा है, जिसमें प्रदेश के विभिन्न इलाकों से वरिष्ठ पत्रकार सम्मिलित हो रहें है। इस परिचर्चा में पत्रकारिता और समाज से जुड़े विभिन्न ज्वलंत विषयों पर विचार-विमर्श किया जाएगा ।

भाजपा नेता पूनिया ने लिखा कि इस नवाचार के लिए आपको हृदय की गहराइयों से शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं । इसी तरह प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों और साहित्यकारों ने भी फोरम के द्वारा चलाई जा रही मुहिम की सराहना की है।

गौरतलब है कि साल 2021 में होने वाले कार्यक्रमों के तहत फरवरी माह में जयपुर और मार्च माह में प्रतापगढ़ में पत्रकार परिचर्चा का आयोजन हुआ है और 24 अप्रेल को भीलवाड़ा में डा. शिवकुमार त्रिवेदी की स्मृति में पत्रकार परिचर्चा के आयोजन की तैयारियां चल रही है।

News Topic : Jaipur,Rajasthan,Rajasthan Media Action Forum,Chief Minister Ashok Gehlot