Protests in seven states including Rajasthan regarding the film Pathan FIR registered against Shah Rukh and Deepika in Bihar
जयपुर राजस्थान

फिल्म पठान को लेकर राजस्थान सहित सात राज्यों में विरोध प्रदर्शन बिहार में शाहरुख और दीपिका सहित 5 जनवरी खिलाफ FIR दर्ज

जयपुर/ शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म पठान को लेकर राजस्थान सहित देश भर के 7 राज्यों में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कुंवार पर है और हिंदू संगठनों ने कुछ राज्यों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर थिएटर मालिकों को खुले शब्दों में चेतावनी तक दी है तो कुछ राज्यों में सरकार और प्रशासन तक को भी इस फिल्म के प्रदर्शन होने पर खुली चेतावनी दी है।

वहीं मध्यप्रदेश में तो सरकार ने इसे बैन करने तक की भी संकेत दिए हैं वहीं इसी विरोध प्रदर्शन के बीच बिहार में अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सहित पांच जनों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है।

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा द्वारा किंग खान शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण को लेकर फिल्म पठान का निर्माण कराया गया इस फिल्म में एक गाना बेशर्म रंग जिसके बोल हैं उस गाने में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकनी पहन कर अश्लील डांस किया इसको लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

हिंदू संगठनों का कहना है कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और दीपिका ने इस रंग के कपड़े बिकिनी पहनकर बेशर्म रंग के बोल वाले गाने पर डांस कर आपत्तिजनक दृश्य दिए हैं जो भगवा जैसे पवित्र रंग और हिंदुओं का अपमान है जिसे सहा नहीं जाएगा।

इस फिल्म को लेकर राजस्थान मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश बिहार छत्तीसगढ़ गुजरात और महाराष्ट्र में जबरदस्त प्रदर्शन शुरू हो गया है।छत्तीसगढ़ में शिवसैनिकों ने चेतावनी दी है कि फिल्म में बेशर्म रंग गाना हटाने की मांग की है ।

अगर ऐसा नहीं किया गया तो छत्तीसगढ़ में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे यूपी के मथुरा में हिंदू महासभा फिल्म का विरोध कर रही है उनका कहना है कि वे इसके खिलाफ कोर्ट में जाएगी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने भी इस फिल्म को लेकर विरोध जताया है ।

वहीं मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तो यह तक कहा कि अगर इस गाने के बोल और वेशभूषा में बदलाव नहीं किया गया तो मध्यप्रदेश में इस फिल्म को रिलीज करना है या नहीं इस पर विचार करेंगे इसे यू कहे तो अतिशयोक्ति नहीं होगी कि नरोत्तम मिश्रा ने पठान फिल्म के मध्यप्रदेश में प्रदर्शन पर बैन लगाने के संकेत दिए हैं।

बिहार में पठान को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है बिहार के मुजफ्फरनगर कोर्ट में इस मामले को लेकर मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट की अदालत में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा अभिनेता शाहरुख खान अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सहित पांच लोगों पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और अश्लीलता परोसने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है ।

प्रशिक्षण के वकील मानना है कि यह फिल्म जानबूझकर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए बनाई गई है इस फिल्म पर 3 जनवरी को सुनवाई होगी।

राजस्थान के अलवर में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म का दूसरे दिन भी विरोध जारी रखा उनके हाथों में पोस्टर ले रखे थे जिन पर लिखा था पठान में बहिष्कार करो बहिष्कार को रूपा कुमार का अपमान नहीं सहेंगे नहीं सहेंगे ।

प्रदेश में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी जारी की है कि किसी भी हाल में पठान मूवी दिखाई तो अंजाम ठीक नहीं होगा गुजरात में विष्णु परिषद और बजरंग दल ने कहा कि राज्य में फिल्म रिलीज हुए तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए थिएटर मालिक जिम्मेदार होंगे ।

उनका कहना है कि भगवान को अश्लीलता से जोड़कर फिल्म के गाने को बेशर्म रंग नाम दिया गया है इस फिल्म को गुजरात में रिलीज नहीं होने देंगे महाराष्ट्र में भाजपा के विधायक राम कदम ने कहा कि अगर कोई भी फिल्म हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाती है तो उसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उनका कहना है कि महाराष्ट्र में इस समय हिंदूवादी सरकार है और ऐसी कोई भी फिल्म जो हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है उसे महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने देंगे ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम