Electricity will remain closed in Bhilwara city and district
जयपुर राजस्थान

राजस्थान में बिजली संकट अब 5 से 6 घंटे तक हो सकती है बिजली कटौती ?

जयपुर/ राजस्थान के सूरतगढ़ एवं कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट की 1-1 ईकाई बंद होने के बाद राजस्थान मैं बिजली संकट गहराने लगा है अब संभवत या प्रदेश में 5 से 6 घंटे तक बिजली कटौती हो सकती है ।

राजस्थान में दोनों प्लांट की एक इकाई बंद होने के बाद पिछले 19 दिसंबर से प्रदेश में आधा घंटे की विद्युत कटौती शुरू कर दी गई है ।

लेकिन इस आधे घंटे के विद्युत कटौती से इस संकट का समाधान नहीं निकल पा रहा है ऐसे में अब विद्युत कंपनियां शंकर से निपटने के लिए प्रदेश में विद्युत कटौती को और बढ़ाने की कवायद शुरू कर चुकी है।

सूत्रों के अनुसार विद्युत कंपनियां प्रदेश में सवेरे 6:00 बजे से 8:30 बजे तक और शाम को 5:00 से 8:30 तक दो चरण में विद्युत कटौती करने का प्लान तैयार कर चुकी है ।

राजस्थान ऊर्जा विकास निगम ने सभी बिजली कंपनियों को यह प्लान भेजा है और इस पर सरकार से मंत्रणा और हरी झंडी मिलने के साथ ही प्रदेश में दो चरण में 5 से 6 घंटे की विद्युत कटौती शुरू हो जाएगी ।

इस विद्युत कटौती के कारण प्रदेश के करोड़ों में उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा यही नहीं उद्योग धंधों और कल कारखानों पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम