पाकिस्तान से तस्करी कर लाई गई हेरोईन का वांछित अपराधी गिरफ्तार

जयपुर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बाडमेर जिले बींजराड इलाके में पाकिस्तान से तस्करी कर लाई गई सात किलो हेरोइन के 16 फरवरी 2021 में मामले में वांछित चल रहे आरोपित अंग्रेज सिंह निवासी मामडोट हिथार जिला फिरोजपुर, पंजाब को पकड़ कर गिरफ्तार किया है।

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक राठौड़ ने बताया कि सात किलो हेरोइन के मामले में आरोपित को पकडने के लिए एसओजी पुलिस निरीक्षक भूराराम खिलेरी के नेतृत्व मेें टीम गठित कर पंजाब रवाना किया गया था। जिस पर 13 मार्च को आरोपित अंग्रेज सिंह की लोकेशन मोगा रोड फिरोजपुर में होने की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी की गई। जहां आरोपित अंग्रेज सिंह इनोवा कार में नजर आया।। जिस पर टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो उसने तेज रफ्तार इनोवा से पुलिस टीम की बोलेरों गाड़ी को टक्कर मारी। जिसमें पुलिस टीम के सदस्य पुलिस निरीक्षक भूराराम खिलेरी , हैड कांस्टेबल रामस्वरूप, कांस्टेबल राजन चौधरी, प्रदीप एवं अशोक मौजूद थे, जिन पर गाडी चढ़ाने का प्रयास किया। जिस पर हैड कांस्टेबल रामस्वरूप ने आत्मरक्षा में हवा में दो राउण्ड फायर किए। एक गोली इनोवा गाड़ी में बैठे व्यक्ति जरनैल सिंह को लगी। इस पर टीम ने आरोपित अंग्रेज सिंह व उसके साथी जरनैल सिंह को दस्तयाब किया।

गौरतलब है कि एटीएस एवंम एसओजी राजस्थान द्वारा आरोपित बचाया खां निवासी आतरा पुलिस शिव जिला बाडमेर से 15-16 फरवरी को सात किलो हेरोईन बरामद की गई थी। इस मामले की जांच एसओजी को सौपा गया थाा। इस पर एसओजी ने मीर खां उर्फ मीरू निवासी आरबी की गफन बींजराड़ जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया गया था उक्त मादक पदार्थ की सीमा पार तस्करी व आगे की सप्लाई के सम्बन्ध में गहनता से पूछताछ करने पर अंग्रे्ज सिंह निवासी फिरोजपुर पंजाब का नाम सामने आया था।