राज आंगन योजना के ’क्लब हाउस-21’ की सदस्यता के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 जनवरी से

Online application for membership of 'Club House-21' of Raj Aangan Yojana from January 26

जयपुर । राजस्थान आवासन मंडल के  प्रताप नगर योजना जयपुर के सेक्टर 24 में राज आंगन योजना में बनने वाले ’क्लब हाउस-21’की सदस्यता के लिए आगामी 26 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।

 आवासन आयुक्त श्री पवन अरोड़ा ने गुरुवार को मंडल मुख्यालय में राज आंगन सोसाइटी सदस्यों व संबंधित अधिकारियों के साथ हुई बैठक में बताया कि मंडल के लिए सर्वाेच्च प्राथमिकता क्लब की सदस्यता प्रक्रिया प्रारंभ करवाकर क्लब को ज्यादा से ज्यादा सुविधा संपन्न बनाना है। उन्होंने कहा कि आवेदनों के चयन के लिए 7 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का भी गठन कर दिया गया है।

 आयुक्त ने बताया कि क्लब में लगभग 1500 सदस्य बनाए जा सकेंगे। इनमें से 900 एसोसिएट मेंबर और 25 एनआरआई, पीआईओ ओसीआई मेंबर्स के लिए सदस्यता शुल्क 3 लाख रुपए, कॉरपोरेट्स मेंबर के लिए 5 लाख, राज आंगन योजना के आवंटी, क्वेसी मेंबर और ऑनरेरी मेंबर्स के लिए सदस्यता निशुल्क दी जाएगी।

 अरोड़ा ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार के अधिकारियों को क्लब की सदस्यता शुल्क में 20 एवं जयपुर स्थित आवासन मंडल की योजनाओं के आवंटियों को 10 फीसदी की रियायत दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आवासन मंडल में वर्तमान में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत अधिकारी नगरीय विकास एवं आवासन विभाग जयपुर के अधिकारी एवं संचालक मंडल के सदस्यों को 25 हजार रूपए सदस्यता शुल्क पर निर्धारित की गई है।

 ये रहेंगी सुविधाएं

अन्तरराष्ट्रीय मापदंडों के आधार पर विकसित होने वाले क्लब हाउस 21 में  25 कमरे बनाए जाएंगे, जहां स्पॉर्टस सुविधाओं के साथ, बार, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

निजी सहभागिता के आधार पर क्लब 21 को हल्दीघाटी रोड़ के कैरेज-वे को जोड़ते हुए सम्पर्क सड़क बनाई जाएगी तथा शेष भूमि पर आईलैण्ड विकसित कर सम्पूर्ण क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा।

क्लब 21 का अलग से प्रवेश व निकास द्वार बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि निजी सहभागिता के आधार पर ही यहां साजसज्जा, फर्नीचर्स सहित जरूरी सुविधाएं विकसित कर क्लब-21 को विकसित किया जाएगा।

 बैठक में मुख्य अभियंता  के.सी. मीणा, वित्तीय सलाहकार  संजय शर्मा, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक अनिल माथुर, अतिरिक्त मुख्य अभियंता  अमित अग्रवाल, राज आंगन समिति के संस्थापक अध्यक्ष  शेखर गर्ग, वर्तमान अध्यक्ष  शशि भार्गव, सचिव  संजय हरप्रीत, श्रीमती सुषमा, छवि बंसल सहित अन्य समिति सदस्यगण उपस्थित रहे।