ऑडी की टक्कर से जान गंवाने वाले मादाराम के परिजनों को पूनियां ने दी एक लाख की आर्थिक सहायता

Satish poonia
File photo - Satish poonia

Jaipur News । जयपुर के सोडाला इलाके में एलीवेटेड रोड पार करते समय ऑडी की टक्कर से उछलकर जान गंवाने वाले पाली जिला निवासी मादाराम रबारी के परिवारजनों को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। उन्होंने मादाराम के परिवार के लिए राज्य सरकार से आर्थिक एवं राजकीय सहायता की मांग करते हुए दोषियों को सख्त कार्रवाई के दायरे में लेने की मांग भी की है।

 
दिल्ली के मेदांता अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे डॉ. पूनियां को इस हादसे की जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरन्त पीडि़त परिवार को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। डॉ. पूनियां ने दोषियों पर कार्यवाही और राज्य सरकार द्वारा परिवार को आर्थिक एवं राजकीय सहायता की मांग की है।
 
मादाराम हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर सामाजिक संदेश दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जयपुर के सोडाला में हुआ भीषण सडक़ हादसा अत्यंत दु:खद व दुर्भाग्यपूर्ण होने के साथ-साथ सामाजिक लापरवाही का बड़ा प्रमाण है। इसलिए वाहन चलाते समय हमेशा गति को नियंत्रित रखें तथा सडक़ पर किसी तरह की कोताही ना बरतें। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को सम्बल प्रदान करें।
 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. पूनियां ने अपने ट्वीट में लिखा कि पाली जिले के रेबारियों का बास निवासी मादाराम जयपुर में कांस्टेबल की परीक्षा के लिए आए थे, लेकिन दुर्भाग्यवश दुर्घटना में अपना जीवन खो बैठे।  परिवार के हालात को देखकर मैंने एक लाख रुपये की एक छोटी सी मदद की पहल की है। नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर पीडि़त परिवार की मदद की मांग की है। उन्होंने पीडि़त परिवार को आर्थिक पैकेज देने और आरोपी लड़कियों के खिलाफ गैर इरातदन हत्या का केस करने की अपील की। बेनीवाल ने इस संबंध में 3 ट्वीट किए।
उन्होंने लिखा कि कल जयपुर में सोडाला के निकट बिजोवा (रानी) के मादाराम सुपुत्र मोतीराम का निधन लापरवाही से गाड़ी चलाने वाली युवती के कारण हुआ। एक घर का चिराग बुझने के साथ ही मां-बाप की उम्मीदों का भी चिराग बुझ गया। ऐसे कठिन समय मे रालोपा परिवार के सदस्यों से आह्वान है कि सवाई मानसिंह अस्पताल मोर्चरी के पास मृतक के परिजनों के साथ जाकर उन्हें सम्बल दिलाए व न्याय की लड़ाई में उनका साथ दे। राजस्थान सरकार व जयपुर पुलिस से मेरा आह्वान है कि समय रहते संज्ञान लेकर युवती के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करके मृतक के परिजनों को आर्थिक पैकेज दे।
 
गौरतलब है कि जयपुर में अजमेर रोड स्थित एलिवेटेड रोड पर शुक्रवार सुबह 8 बजे 2 लड़कियां 100 की स्पीड में ऑडी कार दौड़ा रही थीं। स्पीड के चक्कर में कंट्रोल नहीं रहा और एक युवक को टक्कर मार दी। युवक रोड से करीब 70 फीट हवा में उछलकर पास के मकान की छत पर जा गिरा। उसका एक हाथ और एक पैर कटकर अलग हो गए। युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी। युवक पाली जिले का रहने वाला था और जोधपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। वह जयपुर में कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा देने के लिए आया हुआ था।