राजस्थान में सरकारी स्कूल में भाजपा को जिताने की शपथ

Oath to make BJP win in government school in Rajasthan

जयपुर/ राजस्थान में अब सरकारी स्कूल भी राजनीति का अखाड़ा बनने लगे हैं और इन सरकारी स्कूलों में देश के भविष्य बालकों को अच्छे संस्कार और रोजगार की राह बताने तथा मार्गदर्शन करने की जगह अब राजनीति करने की शिक्षा दी जा रही है और हद तो तब हो गई जब सरकारी स्कूल में भाजपा को जिताने की अपील और शपथ बच्चों को दिलाई जा रही है।

जी हां यह सच है ऐसी ही घटना वसुंधरा राज्य के विधानसभा क्षेत्र झालावाड़ के अकलेरा गांव में स्थित एक सरकारी स्कूल की है । भाजपा द्वारा राजस्थान में केंद्रीय भाजपा संगठन के आदेश पर राजस्थान भाजपा द्वारा पूरे प्रदेश में गहलोत सरकार की नीतियों और निर्णयों के खिलाफ जनाक्रोश रैलियों का आयोजन किया जा रहा है।

और इसी जन आक्रोश रैली और सभाओं के आयोजन की कड़ी में आज वसुंधरा राजे के निर्वाचन क्षेत्र झालावाड़ के अकलेरा उपखंड के महाराजपुरा गांव में भी जन आक्रोश रैली और सभा का आयोजन हुआ ।

यह सभा गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित की गई इस सभा में स्कूली बच्चों और स्कूल के स्टाफ को भी शामिल किया गया था और सभा के दौरान मंत्र से भाजपा के जिला अध्यक्ष दिनेश मंगल ने तथा भाजपा पदाधिकारियों ने राजस्थान की कांग्रेस अशोक गहलोत नीत सरकार के खिलाफ उद्गार व्यक्त करते हुए आगामी चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील को शपथ दिलाई गई ।

इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है हालांकि दैनिक रिपोर्टर डॉट कॉम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

अब सवाल यह उठता है कि किसी भी राजकीय विद्यालय में विद्यालय संचालन दिवस के दौरान कोई भी राजनीतिक पार्टी कैसे सभा और इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर सकती है ?

तथा सरकारी स्कूल में इस तरह के आयोजन करने की स्वीकृति किसने दी ? और विद्यालय में इस तरह के राजनीतिक कार्यक्रम में विद्यालयों के बच्चों और स्टाफ को उपस्थित रहने के लिए किस ने दबाव बनाया ? तथा प्रशासन को इसकी भनक क्यों नहीं लगी ?

या फिर प्रशासन को इसकी जानकारी थी और वह चुप रहे ? ऐसे कई सवाल हैं जो प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली को संदेह के दायरे में खड़ा करते हैं