अब बिजली विभाग के कार्यालयों में अधिकारी व कार्मिक के जींस टी-शर्ट पहनने पर रोक, आदेश जारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर। राजस्थान में बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अब ड्यूटी के दौरान जींस और शर्ट नहीं पहन सकेंगे ड्यूटी के दौरान जींस और शर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी गई है । इस संबंध में बाकायदा लिखित में आदेश जारी किए गए हैं।

राजस्थान विद्युत पर्सनल निगम लिमिटेड के सचिव (प्रशासन) आनंदीलाल वैष्णव ने इस संबंध में एकली की आदेश जारी किया है आनंदीलाल वैष्णव द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि निगम के कार्यालय में कई कर्मचारी और अधिकारी वार्षिक ड्रेस में नहीं आते हैं आरामदायक ड्रेस पहनकर कार्यालय में आते हैं एक सरकार विभाग के प्रोटोकॉल के तहत कर्मचारी अधिकारी जब भी ऑफिस या फिर फील्ड मैं जाता है ।

उसे समय फॉर्मल ड्रेस और साफ़ सूत्री पहनकर एकदम अनुशासित कपड़ों में नजर आना जरूरी है सरकारी कार्यालय में आरामदायक ड्रेस प्रसाद जींस शर्ट पहन कर आना पूरी तरह से प्रतिबंधित है आदेश में यह भी उल्लेख किया गया है कि प्राय देखने में मिल रहा है कि निगम के अधिकारी और कर्मचारी वास्तविक ड्रेस नहीं पहनकर जींस शर्ट और कैजुअल ड्रेस और चप्पल पहनकर कार्यालय में और फील्ड में आते हैं ।

जो प्रोटोकॉल की खिलाफ है और अब निगम में जो भी अधिकारियों कर्मचारियों ड्यूटी पर हैं ऑफिस में है तो उन्हें जींस शर्ट पहनने पर फॉर्मल ड्रेस पहनने पर पाबंदी रहेगी डीसेंट और प्रॉपर ड्रेस पहन करी ऑफिस या ड्यूटी पर आना होगा।

यही नहीं निगम की ओर से निगम के चालक तत्व श्रेणी कर्मचारी और उत्तराखंड की कर्मचारी यो को भी नोटिस जारी कर निर्धारण भर्ती में आने की दिशा निर्देश दिए गए हैं निगम के मुख्य कार्मिक अधिकारी अमिताभ गुप्ता की ओर से जारी पत्र में कर्मचारियों को यह दिशा निर्देश दिए गए हैं

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम