अब पाकिस्तान से ड्रोन से हो रही मादक पदार्थो की राजस्थान और पंजाब में तस्करी,कैसे जाने

जयपुर/ राजस्थान और पंजाब में अब पड़ोसी देश पाकिस्तान से तस्कर ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे हैं ।

बीएसएफ और पंजाब पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में पाकिस्तान की सीमा से सटे अमृतसर जिले की लोपोके इलाके में एक पाकिस्तान साइड रोड पर 12 रंग फायरिंग कर ड्रोन को गिराया ड्रोन से 5 किलो हेरोइन बरामद हुई है ।

इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है इसी तरह का मामला पिछले दिनों राजस्थान के श्रीगंगानगर में भी सामने आया जहां 15 करोड़ की हीरोइन पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आई थी जिसे पकड़ी गई।

सूत्रो के अनुसार BSF व पंजाब पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने एक संयुक्त ऑपरेशन में कल सुबह करीब 4 बजे पाकिस्तान की सीमा से सटे लोपोके इलाके में ड्रोन की आवाज सुनी और जिसके बाद BSF व पंजाब पुलिस के जवानों ने अपनी आधिकारिक AK-47 से 12 राउंड फायर ड्रोन पर ड्रोन को नीचे गिरा दिया संयुक्त टीम ने इस ड्रोन से आ रही एमएम

 5 किलो हेरोइन भी बरामद की और 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया है । इस पूरे मामले में वहीं नजदीक से ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि खेतों में छिपे हुए थे और ये दोनों लोग घटना के बाद वहां से भागने की कोशिश कर रहे थे ।

जब पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन किया गया तो 6 पंख वाला एक ड्रोन और उसके साथ 5 किलोग्राम हेरोइन पाकिस्तान की सीमा से सटे कक्कड़ गांव के खेतों से बरामद की गई।

शुरुआती जांच में पता लगा है कि ड्रोन को अमेरिका और चाइना मेड स्पेयर पार्ट्स लेकर असेंबल किया गया था ।

इस ड्रोन को पकड़ने के बाद पंजाब पुलिस के डीजीपी ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी।। ट्वीट में बताया गया कि एक बड़ी सफलता में अमृतसर पुलिस ने बीएसएफ के साथ एक संयुक्त अभियान में, फायरिंग के बाद एक 6 विंग ड्रोन बरामद किया है और गांव कक्कड़ से 5 किलो हेरोइन जब्त की है ।

यह गांव पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से 2 किलोमीटर की दूरी पर है ।। ट्वीट में बताया गया कि इस दौरान AK-47 से कुल 12 राउंड फायरिंग की गई और 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया । जांच में यह भी पाया गया है कि यह ड्रोन असेंबल किया गया है, जिसके पुर्जे USA और चीन में निर्मित हैं ।

राजस्थान के श्रीगंगानगर मे भी.

इससे कुछ दिनों पहले राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर से भी ऐसा ही मामला सामने आया था जहां बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई और सीमा पार से ड्रोन के जरिए हेरोइन के 6 पैकेट भारतीय सीमा में गिराए गए ।

इसकी कीमत 15 करोड़ रुपये बताई गई थी ।इन पैकेटो को लेने कार से पहुंचे तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग कर दी इस पर जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की और मौके से दो तस्करों को पकड़ लिया. हालांकि, बाकी तस्कर गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गए ।