अब भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से 5 ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा,4 फरवरी से

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

 

जयपुर/ भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने श्रद्धालुओं की अपार मांग को ध्यान में रखते हुए इस बार 5 ज्योतिर्लिंग दर्शन ट्रेन चलाने का फैसला किया है I

यह यात्रा 04 फरवरी को जयपुर से रवाना होगी। इस यात्रा की अवधि 9 दिन की है जिसमे त्रयम्बकेश्वर, घृष्णेश्वर, भीमाशंकर, नागेश्वर (द्वारिका), सोमनाथ, ज्योतिर्लिंग के दर्शन के साथ साथ एलोरा गुफाओं को देखने का मौका मिलेगा।
04 फरवरी को जयपुर से चल कर यह ट्रेन अजमेर, भीलवाड़ा, चंदेरिया और उदयपुर से सवारियां लेती हुई सर्वप्रथम नासिक पहुँचेगी, जहां त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाये जायँगे।

आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक/पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि, इस बार यह यात्रा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के तहत नए रेक से करवाई जा रही है, यह भारत गौरव टूरिस्ट ट्रैन कई प्रकार की सुविधाओं जैसे वातानुकूलित थर्ड ए /सी कोच, आधुनिक किचन-कार से सुसज्जित होगी।

यात्रा को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है,स्टैण्डर्ड केटेगरी का मूल्य 21390/- रखा गया है जिसमे ए सी ट्रैन तथा नॉन- ए सी आवास प्रदान किया जाएगा। सुपीरियर केटेगरी का मूल्य 24230/- रखा गया है जिसके अंतर्गत ए/ सी ट्रैन के साथ ए/ सी आवास की सुविधा मिलेगी। दोनों श्रेणियों में बस की व्यवस्था नॉन- ए सी बसों में ही रहेगी।

कन्फर्म बर्थ के साथ-साथ, होटल-आवास, ट्रांसपोर्टेशन व मन्दिर दर्शन की सुविधा भी प्रदान करवाई जाएगी I इंस्युरेन्स के साथ सरकार/पीएसयू के कर्मचारी इस यात्रा पर वित्त मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर पात्रता के अनुसार एलटीसी सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं ।

इन पैकेज की विस्तृत जानकारी व्हाट्सएप्प नंबर 8595930998, 9001094705 से भी प्राप्त कर सकते हैं I इन पैकेज की बुकिंग सुविधा आई.आर.सी.टी.सी. की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी उपलब्ध है I इसके अलावा आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय: 708, 7 वी मंजिल क्रिस्टल मॉल, बनीपार्क, कलेक्ट्रेट सर्किल के पास जयपुर, (राजस्थान) में आकर भी करवा सकते है I सम्बंधित विवरण फ़ोन न. 8595930998, 9001094705 से भी लिया जा सकता है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम