देश में झगड़ा राम मंदिर का नहीं, श्रीराम जन्म स्थान का है- इन्द्रेश कुमार – रामजन्म स्थली अयोध्या का सच विषय पर संगोष्ठïी

जयपुर । राजस्थान चै बर ऑफ  कामर्स भवन में हिमालय परिवार की ओर से रामजन्म स्थली अयोध्या का सच विषय पर आयोजित संगोष्ठी में  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्याकारिणी सदस्य एवं वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेश कुमार ने कहा कि देश में झगड़ा राम मंदिर का नहीं, श्रीराम जन्म स्थान का है। राम मंदिर बहुत …

देश में झगड़ा राम मंदिर का नहीं, श्रीराम जन्म स्थान का है- इन्द्रेश कुमार – रामजन्म स्थली अयोध्या का सच विषय पर संगोष्ठïी Read More »

April 15, 2018 4:07 pm

जयपुर । राजस्थान चै बर ऑफ  कामर्स भवन में हिमालय परिवार की ओर से रामजन्म स्थली अयोध्या का सच विषय पर आयोजित संगोष्ठी में  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्याकारिणी सदस्य एवं वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेश कुमार ने कहा कि देश में झगड़ा राम मंदिर का नहीं, श्रीराम जन्म स्थान का है। राम मंदिर बहुत है लेकिन श्रीराम जन्म स्थान एक ही है। किसी से भी पूछने पर वह बता देगा कि राम जन्म स्थान उत्तरप्रदेश के अयोध्या में है। उन्होंने दावा किया कि सरकार और कोर्ट की ओर से विवादित ढांचे की खुदाई करवाई गई तो वहां पर एक भी इस्लामिक चिह्नï नहीं मिला, बल्कि मंदिर के अवशेष मिले। इन्द्रेश कुमार रविवार को राजस्थान चै बर ऑफ  कामर्स भवन में हिमालय परिवार की ओर से रामजन्म स्थली अयोध्या का सच विषय पर आयोजित संगोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विवादित ढांचे का निर्माण बाबर ने अपने नाम पर रखा जो कि इस्लाम के अनुसार भी मान्य नहीं है, क्योंकि इस्लाम में व्यक्ति के नाम पर धार्मिक स्थान का नाम नहीं रखा जा सकता है, न ही किसी अन्य धर्म के पूजा स्थल को तोड कर बनाया जा सकता है।

कुमार ने बताया कि राम जन्म भूमि अयोध्या और विवादीत ढांचे का झगड़ा लगभग ढाई दशकों से कोर्ट में चल रहा है। वास्तव में झगड़ा राम मन्दिर का नहीं राम जन्म स्थान का है। इतने ल बे समय से इस विवाद का हल नहीं निकला जबकि कोर्ट के दो फैसले जन्मभूमि के पक्ष में आ चुके है। भारत में मुस्लिम आक्रांता आए किन्तु किसी ने मुसलमानों के लिए अच्छी शिक्षा, स्वास्थ और रोजगार की व्यवस्था नहीं की, मुसलमानों को हमेशा अनपढए बेरोजगार और बीमार रखा। यही कारण है कि मुसलमानों को सभी जगह लोग पराए नजर आए अपने नहीं और उन्होनें आतंक की शरण ली। देश में बेटियों पर हो रहें अत्याचारों पर बोलते हुए कहा कि जब मां के कदमों में जन्नत होती ह, तो बेटी बोझ कैसे हो सकती है। मां भी तो कभी बेटी होगी। जब मां पावन है, तो बेटी बोझ क्यों। बेटी बोझ नहीं सौभाग्य है।

कायक्रम में सांसद मदनलाल सैनी ने कहा की इन्द्रेश कुमार देश के मुसलमानों को मु य धारा में लाने का कार्य कर रहे है और देश हर क्षेत्र में आगे बढे इसके लिए संघ कार्य कर रहा है। देश में राष्ट्रभक्ति की भावना हिलोरे ले रही है। इस अवसर पर कारी आलीम मौलाना ने कहा की कौमी एकता पर काम करने की पाबंदी किसी धर्म में नहीं है, किन्तु हमारे धर्म गुरू बिकाऊ हो गये है। कौमी एकता में हर कौम बराबर है कोई धर्म नहीं कहता की हम अलग अलग रहे। इस मौके पर संत महामण्डलेश्वर बालमुकुंदाचार्य, संघ के वरिष्ठ प्रचारक कैलाश चन्द्र, अल्प सं यक आयोग के अध्यक्ष सरदार जसवीर सिंह भी उपस्थित थे।

Prev Post

राजस्थान  में सामाजिक और आर्थिक संकट: तिवाड़ी, दीनदयाल वाहिनी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक

Next Post

संदिग्ध युवकों को दत्तवास पुलिस ने पकड़ा

Related Post

Latest News

दिल्ली में केंद्रीय पशुपालन मंत्री जी सीएम गहलोत की वार्ता, पशुओं में फैल रहे लंपी स्किन रोग पर जल्द पाएंगे नियंत्रण
टोंक में रक्षाबंधन का त्यौहार पर ऐतिहासिक परंपरा जो राजपूत समाज कर रहा हैं, जानें
एसडीएम वर्षा मीणा एवं एसआई गौरव कुमार की सूझबूझ से टला हादसा

Trending News

समीक्षा बैठक में  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया बड़ा फ़ैसला, जानें 
आरक्षण में संशोधन के लिए ओबीसी के लोगों का विरोध-प्रदर्शन, रैली निकाल दी चेतावनी
Rajasthan में 200 पशु चिकित्साधिकारियों व 300 पशुधन सहायकों की होगी अस्थाई भर्ती 
खेल दिवस पर ग्रामीण ओलंपिक का आगाज़, 22 हजार खिलाड़ियों की 126 टीमों मे होगा महामुकाबला

Top News

दिल्ली में केंद्रीय पशुपालन मंत्री जी सीएम गहलोत की वार्ता, पशुओं में फैल रहे लंपी स्किन रोग पर जल्द पाएंगे नियंत्रण
टोंक में रक्षाबंधन का त्यौहार पर ऐतिहासिक परंपरा जो राजपूत समाज कर रहा हैं, जानें
एसडीएम वर्षा मीणा एवं एसआई गौरव कुमार की सूझबूझ से टला हादसा
अब कभी भी खुल सकता है राजनीतिक व संगठनात्मक नियुक्तियों का पिटारा, गहलोत-माकन ने फाइनल किए नाम
वीडियो संदेश के जरिए सीएम गहलोत ने दी रक्षाबंधन की बधाई, राजस्थान को भी आगे बढ़ाने का आह्वान
सीएम गहलोत फिर पहुंचे दिल्ली, उपराष्ट्रपति धनकड़ के शपथग्रहण समारोह में करेंगे शिरकत
आईफ़ोन 14 को लेकर सबसे बड़ी ख़बर ,अब होगा मेड इन इंडिया होगा आई फ़ोन 14, जानें अब क्या होगी इसकी रेट
‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज- चैंपियंस’ राजू श्रीवास्तव को पड़ा दिल का दौरा
मोदी के कार्यकाल में भारत विकास की रफ्तार पकड़ रहा है - घनश्याम तिवाड़ी
जयपुर पुलिस का ये होगा नया प्रतीक चिन्ह ,महानिदेशक पुलिस  एम एल लाठर ने किया अनावरण