जयपुर

नगर निगम ग्रेटर कमिश्नर ने स्लाटर हाउस का निरीक्षण कर कारोबारियों की समस्याओं से हुए रूबरू

जयपुर। नगर निगम ग्रेटर कमिश्नर ने स्लाटर हाउस का निरीक्षण कर कारोबारियों की समस्याओं से रूबरू होकर सहयोग की अपेक्षा कर हर समस्या समाधान का भरोसा दिलाया। जयपुर नगर निगम ग्रेटर आयुक्त यज्ञ देव सिंह ने बुधवार को अपनी पूरी टीम के साथ चेनपुरा स्थित स्लाटर हाउस का निरीक्षण कर परिसर का जायजा लिया तथा कारोबारियों को हो रही परेशानियों को उनकी जुबानी सुनकर रूबरू हुए। आयुक्त ने पाडा व बकरा व्यापारियों तथा मीट कारोबारियों की हर समस्या का समाधान षीघ्र करने का आश्वासन देते हुए उनसे भी सहयोग की उपेक्षा की। आयुक्त यज्ञ देव सिंह ने बकरा-पाडा मण्डी क्षेत्र का अपनी पूरी टीम के साथ पैदल घूमकर निरीक्षण किया तथा निगम के वहां कार्यरत कर्मचारियों आदि से भी स्थिति को जाना।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों जयपुर मीट मर्चेंट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मण्डल महासचिव शब्बीर कुरैशी मुहम्मदी की अगुवाई में मिला और उन्हें हालात से अवगत करवाकर स्लाटर हाउस आकर स्वयं स्थिति से अवगत होने का आग्रह किया था। जिस पर आयुक्त ने सकारात्मक रूख अपनाते हुए चेनपुरा पहुंचे और व्यापारियों व मीट कारोबारियों की समस्याओं से रूबरू हुए।


आयुक्त यज्ञ देव सिंह ने स्लाटर हाउस में ही चौपाल लगाकर व्यापारियों व मीट कारोबारियों की समस्याओं को प्रत्यक्ष रूप् से सुना। लोगों ने बताया कि नगर निगम उनसे पूरा राजस्व लेने के बावजूद मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है। यहां निगम की ओर से ना कैंटीन है, ना बैंक षाखा, ना पुलिस चौकी है और ना ही स्वच्छ पेयजल व अन्य मूलभूत सुविधाएं है। जिसके चलते व्यापारी, कारोबारी, श्रमिक सभी परेशान है।


लोगों ने आयुक्त से आग्रह किया कि जिनके लाइसेंस नहीं है, उनके शीघ्र बनाए जाए तथा इसकी अवधि कम से कम तीन साल की जाए, लाइसेंस प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाए, निगम अपने स्तर पर कैंटीन के लिए स्थान उपलब्ध करवाए, स्लाटरिंग की समय अवधि बढाई जाए, जयपुर मीट मर्चेंट एसोसिएशन के कार्यालय के लिए जगह दी जाए, आडतियों व अन्य लोगों के लिए बाडों की संख्या बढाई जाए, जोनवार स्लाटर हाउस बनाए जाए, कोई मटन कारोबारी यदि नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके कारोबार पर कुठाराधार नहीं किया जाए सहित अन्य कई मांगों पर विस्तार से चर्चा कर इनका समाधान शीघ्र करने का आग्रह किया। जिस पर आयुक्त ने सकारात्मक रूख अपनाते हुए हर समस्या समाधान का भरोसा दिलाया। वहीं उन्होंने कहा कि मीट कारोबारी भी पूरा सहयोग करें और नियमों के तहत अपने कारोबार का संचालन करें। जिस पर सभी ने हामी भरी और सहयोग का पूरा भरोसा दिलाया।


इस अवसर पर बकरा मण्डी के अध्यक्ष निजामुद्दीन कुरैशी, उपाध्यक्ष शब्बीर कुरैशी मुहम्मदी, सचिव इस्लाम कुरैशी एमडी, जयपुर मीट मर्चेन्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधि साबिर कुरैशी, वसीम कुरैशी, अब्दुल हमीद कुरैशी उर्फ भैया भाई सहित पाडा मण्डी, मीट मर्चेन्ट के प्रतिनिधियों सहित व्यापारी व कारोबारी वर्ग के प्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर अपनी समस्याओं से आयुक्त को अवगत कराया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम