जयपुर

मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट में जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल- डीजल से वैट नहीं घटाया- राजे

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा बजट में सरकार के वादे तो दिखाई देते हैं पर, इरादे नहीं। इस बजट में सरकार ने जिन प्रमुख योजनाओं की घोषणा की है, उनमें से अधिकतर हमारी है। बजट में हमारे समय की कई योजनाओं तो ऐसी हैं जिनका नाम बदलकर सरकार ने नए रूप में जनता के सामने परोसने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि बजट में पेट्रोल- डीजल से वैट घटाकर सरकार जनता को राहत देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

राजे ने कहा कि आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना हमारी भामाशाह और केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना का ही बदला हुआ रूप है। हमने किसानों के बिजली के बिल माफ किए थे। किसानों को समर्पित हमारी इस योजना को इस सरकार ने बंद कर दिया था, लेकिन जब किसानों ने विरोध किया तो बजट में शामिल करना पड़ा। जल जीवन मिशन और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना तो केंद्र सरकार की हैं। इनको भी बजट में सरकार ने अपनी तरफ से पेश कर झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास किया है। किसानों की कर्जा माफी बेरोजगारों के लिए नई भर्तियां और संविदा कर्मियों के लिए कोई नई घोषणा करेगी पर ऐसा न करके सरकार ने जता दिया कि वादे हैं वादों का क्या ?

पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हमारी सरकार की 13 जिलों के लिए जीवनदायिनी साबित होने वाली योजना की ईस्टर्न राजस्थान केनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) और भामाशाह स्टेट डाटा सेंटर की मुख्यमंत्री ने तारीफ की है। चलो देर आए दुरुस्त आए। योजनाओं की प्रशंसा करना अच्छी परंपरा है। लेकिन जनता जानना चाहती है कि दो साल तक इन योजनाओं पर ध्यान क्यों नहीं दिया गया। यदि पहले ही इन पर ध्यान दिया होता तो समय पर जनता को ज्यादा लाभ मिलता।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम