Tuesday, January 31, 2023

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचारियों दी बड़ी राहत दी

Jaipur News । अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। अब कोरोना संक्रमित होने पर कर्मचारियों को विशेष अवकाश मिलेगा। ऐसे कार्मिकों के लिए नियंत्रण अधिकारी अधिकतम 30 दिन की अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे।

सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लगे हुए कर्मचारियों और हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए स्पेशल अवकाश का प्रावधान किया है।् इस संबंध में वित्त विभाग ने परिपत्र जारी किया है। वित्त विभाग के नियम विभाग के शासन सचिव डॉ. पृथ्वी की ओर से जारी परिपत्र के मुताबिक सरकार के महत्वपूर्ण निर्णय के तहत हेल्थ केयर वर्कर्स को और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारी को कोरोना संक्रमित होने पर यह राहत मिलेगी। चिकित्सा उपचार अवधि के लिए संबंधित चिकित्सा प्रभारी अधिकारी की ओर से जारी चिकित्सा प्रमाण पत्र के आधार पर नियंत्रण अधिकारी विशेष अवकाश यानी स्पेशल लीव स्वीकृत कर सकेगा।
परिपत्र के मुताबिक चिकित्सक उपचार की अधिकतम अवधि 30 से अधिक अवधिक अवकाश के लिए कर्मचारी को नियमानुसार बकाया अवकाश स्वीकृत किया जा सकेगा। सरकार के इस निर्णय से कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटे हेल्थ केयर वर्कर्स और सरकारी कर्मियों को संक्रमण से प्रभावित होने की स्थिति में उपचार में बड़ी राहत मिलेगी। इससे पहले संक्रमित होने पर 14 दिन का अवकाश मिलता था।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए