कोरोना के बढ़ते ग्राफ से मोदी सरकार भी चिंतित, 27 अप्रैल को बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

Modi government is also worried about the rising graph of Corona, meeting of Chief Ministers convened on April 27
File Photo - Prime Minister Narendra Modi

जयपुर। दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के ग्राफ ने केंद्र की मोदी सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है, जिस तरह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं उससे माना जा रहा है कि देश में कोरोना की चौथी लहर का खतरा बना हुआ है। इसी के मद्देनजर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

27 अप्रैल को प्रस्तावित इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे और कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए तैयारियां करने और एहतियात बरतने के निर्देश की देंगे। बताया जा रहा है कि वर्चुअल बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण अब तक के कोरोना मामलों को लेकर अपना प्रेजेंटेशन देंगे। साथ ही सभी राज्यों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन पर जोर देने के निर्देश भी दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री गहलोत भी होंगे बैठक में शामिल

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य की मुख्य सचिव उषा शर्मा भी शामिल होंगे। बैठक में कोरोना के लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अपने सुझाव रखेंगे।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर गहलोत भी जताई चिंता

वहीं दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी चिंता जाहिर कर चुके हैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई बार सोशल मीडिया के जरिए लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समीक्षा बैठक के जरिए भी चिकित्सा अधिकारियों को वैक्सीनेशन पर जोर देने के निर्देश दे चुके हैं। साथ ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने के निर्देश दे चुके हैं।

दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर जुर्माने का प्रावधान

वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बाद दिल्ली सरकार की ओर से मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है और मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपए जुर्माने का प्रावधान भी किया गया है।