मुख्यमंत्री गहलोत को विधायक ने दी धरने की धमकी, मंत्री ने दिया धरना,विद्युत निगम हिला

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

जयपुर/ राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर अब मात्र चंद दिन भी नहीं बचे हैं और अघोषित रूप से चुनावी बिगुल बज भी चुका है लेकिन ऐसी हालत में भी स्थिति यह है की कांग्रेस की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नीत सरकार के मंत्री कार्य नहीं होने पर अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ रहे हैं। एक विधायक ने इसी तरह परेशान होकर अपनी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धमकी दे डाली है ।

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार में खेल मंत्री अशोक चांदना की निर्वाचन क्षेत्र बूंदी जिले के हिंडोली में विद्युत व्यवस्था को लेकर और ट्रांसफार्मर नहीं मिलने के कारण किसानो और लोगों को बिजली की परेशानी हो रही थी लेकिन उनके सुनवाई नहीं होने पर जब किसान और ग्रामीण क्षेत्रीय विधायक और मंत्री अशोक चांदना से मिले और अपनी समस्या बताई । 

बताया जाता है की मंत्री चांदना ने भी कई बार विद्युत निगम के अधिकारियों को इस परेशानी से अवगत कराते हुए समाधान करने के निर्देश दिए थे लेकिन मंत्री चांदना के द्वारा निर्देश देने के बाद भी पालन नहीं होने पर आज मंत्री चांदना क्षेत्र की जनता के साथ धरने पर बैठ गए।

मंत्री अशोक चांदना के धरने पर बैठने की खबर से सरकार और प्रशासन में भूचाल आ गया तथा आनंद-फानन में प्रशासनिक अधिकारी और विद्युत निगम के अधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे और मंत्री चांदना को सारी वस्तु से अवगत कराते हुए।

तत्काल ट्रांसफार्मर और विद्युत व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया यही नहीं विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता जगदीश प्रसाद बेरवा को तत्काल प्रभाव से एपीओ करते हुए किसानो की लंबित शिकायतों का समाधान किया और किसानों के सभी ट्रांसफार्मर वितरण शुरू के तब जाकर शाम को धरना समाप्त हुआ।

उधर दूसरी ओर बाड़मेर से कांग्रेस के विधायक मेवाराम जैन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कल एक पत्र लिखकर बाड़मेर शहर एवं बाड़मेर ग्रामीण क्षेत्र में पिछले 3 महीने से लगातार पैदल सप्लाई नहीं होने तथा बार-बार विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करने के बाद भी पेयजल सप्लाई व्यवस्थित नहीं होने को लेकर 15 सितंबर से जिला कलेक्ट के बाहर धरना देने की धमकी देते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

विधायक मेवाराम जैन मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताएं कि पिछले तीन माह से मेरे क्षेत्र बाड़मेर शहर में बाड़मेर ग्रामीण इलाकों में पहले सप्लाई नहीं होने से आमजन में भयंकर आक्रोश है।

विधायक जैन ने पत्र में बताया कि मैं भी इस संबंध में पीएचईडी के अधिकारियों लिफ्ट कैनाल के अधिकारियों को बार-बार मीटिंग लेकर निर्देशित करने के बाद भी पानी की समस्या जस की तरह से आखिर परेशान होकर क्षेत्र में पेयजल की समस्याओं के समाधान हेतु मैं 15 सितंबर को बाड़मेर जिला कलेक्टर के आगे बाड़मेर की आम जनता के साथ धरने पर बैठूंगा।

विधायक जैन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही पत्र की प्रतिलिपि जलदाय विभाग के मंत्री महेश जोशी , विभाग अतिरिक्त मुख्य अभियंता सुबोध अग्रवाल और जिला कलेक्टर बाड़मेर को भी दी है

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम