महावीर नगर जैन मंदिर डकैती मामला मुख्य सरगना सहित दो गिरफ्तार

जयपुर। बजाज नगर थाना इलाके में स्थित महावीर नगर में दिगंबर जैन मंदिर में डकैती के मामले में जयपुर कमिश्नरेट की जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी)ने मुख्य सरगना सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि चार फरवरी को बजाज नगर थाना इलाके में स्थित महावीर नगर जैन मंदिर में चौकीदार व सेवादार से मारपीट कर हथियार की नौक पर बंधक बनाकर मंदिर से चार अष्टधातु की मूर्तियां व चांदी के छत्र मय सिंहासन व मंदिर के दानपात्र की लूट के मामले में वाछित चल रहे बदमाश गणेश जाट (27) निवासी चोरू फागी जिला जयपुर और कमलेश शर्मा (26) निवासी गांव मोरिजा सामोद जिला जयपुर को गिरफ्तार किया है।

मुख्य सरगना गणेश जाट के खिलाफ जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण व दौसा में एक दर्जन अपराधिक मामले दर्ज है। गिरफ्तार आरोपित गणेश जाट व कमलेश शर्मा से डकैती में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस की टीमों ने बदमाश गणेश जाट को अलवर व कमलेश शर्मा को सीकर से पकड़ा गया। इस मामले में बजाज नगर थाना पुलिस ने मुख्य आरोपितों मे से सुनील चौधरी एवं डकैती का माल खरीदने वालले सुनार सतीश चन्द सोनी को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है और दोनों आरोपित घटना के बाद से फरार चल रहे थे।

थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि 4 फरवरी की रात को बजाज नगर इलाके के महावीर नगर स्थित दिगंबर जैन मंदिर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया था। बदमाशों ने मंदिर परिसर में मौजूद चौकीदार व सेवादार से मारपीट की और हथियार के बल पर बंधक बनाया। मंदिर से अष्टधातु की चार मूर्तियां, चांदी के छत्र मय सिंहासन व दानपात्र लूटकर ले गए थे।