Big decision of Gehlot government
जयपुर

राजस्थान में मंत्रियों से लिए जाऐंगे सामूहिक इस्तीफे,गहलोत कल मिलेंगे राज्यपाल से ,22 को शपथ ग्रहण

जयपुर/ अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेसी मित्र सरकार में मंत्रिमंडल के पुनर्गठन को लेकर और मुख्यमंत्री गहलोत तथा पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही तकरार अब समाप्त की ओर है और कांग्रेस के विधायकों तथा राजस्थान की आम जनता को कब होगा मुख्यमंत्री गहलोत के नए मंत्रिमंडल का पुनर्गठन इंतजार की घड़ियां सोमवार को समाप्त होने की प्रबल संभावनाएं हैं ।

प्रदेश में लंबे समय से मंत्रिमंडल के पुनर्गठन और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चल रही कशमकश और इंतजार की घड़ियां अब समाप्त होने वाली है । आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शाम को अपने मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है जिसमें प्रबल संभावनाएं है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आलाकमान के दिशा निर्देश पर सभी मंत्रियों से सामूहिक इस्तीफे मांगेंगे और मंत्रियों के सामूहिक इस्तीफे के बाद नए मंत्रिमंडल का पुनर्गठन होगा । इस बैठक में मंत्रियों से सामूहिक इस्तीफे मांगने के साथ ही नए मंत्रिमंडल के गठन पर भी विस्तृत चर्चा होगी ।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है महामहिम राज्यपाल आज शाम तक जयपुर लौटेंगे और कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राज्यपाल के बीच राजभवन में मंत्रणा होगी । संभावनाएं और राजनीतिक गलियारों में अटकलें और कयासों के आधार पर राजभवन में इस मुलाकात मे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के नए मंत्रियों की सूची राज्यपाल को देंगे और शपथ ग्रहण समारोह का समय लेंगे । संभावनाएं जताई जा रही है कि 22 नवंबर सोमवार को गहलोत सरकार के नए मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का शपथ ग्रहण समारोह होगा ।

इस शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के प्रभारी अजय माकन भी शामिल होंगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा इस शपथ ग्रहण समारोह में आलाकमान की मौजूदगी के लिए भी आलाकमान से आग्रह किया गया है संभवतया राहुल गांधी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम